Tuesday, May 7, 2024

मुजफ्फरनगर में पालिकाध्यक्ष ने किया डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन का शुभारंभ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। शहर में सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए नगरपालिका परिषद् की ओर से सभी 55 वार्डों में करीब सवा लाख घरों से कूड़ा एकत्र करने के लिए आज डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन कार्य का शुभारंभ कर दिया गया। इसके लिए शुक्रवार को पालिका प्रशासन के अधिकारियों ने वार्डों में ट्रायल किया था, जबकि शनिवार की सुबह टाउनहाल मैदान पहुंची पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने सभासदों और पालिका अधिकारियों के साथ डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन कार्य का विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने हरी झंडी दिखाकर टिपर वाहनों को वार्डों के लिए रवाना किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इस दौरान उन्होंने लोगों से इस कार्य में सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि हम जल्द ही शहर को एक सुन्दर और स्वच्छ शहर बनाने के प्रयास में सफल होंगे। बता दें कि नगरपालिका परिषद के सीमा विस्तार के बाद 11 गांवों को शहरी क्षेत्र में मर्ज कर दिया गया। वर्तमान में शहरी क्षेत्र में 55 वार्ड हैं, जिनसे डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने का ठेका नगर पालिका के द्वारा दिल्ली की एमआईटूसी सिक्योरिटी एंड फैसिलिटीज प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी को दिया गया है। कंपनी ने यहां पर फरवरी की शुरूआत से ही अपने सुपरवाइजर और कर्मचारी तैनात करने शुरू कर दिये थे। इसके बाद 14 महीनों के लिए कंपनी ने डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए काम शुरू कर दिया है।

 

 

इसके लिए पालिका कंपनी को करीब 13 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी। जबकि कंपनी टिपिंग फीस वसूल करते हुए पालिका को जमा करायेगी। शनिवार की सुबह जनपद के 55 वार्डों में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए कार्य का शुभारंभ पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने टाउनहाल मैदान से किया। उन्होंने  वार्डों में लगाये गये टिपर वाहनों को कर्मचारियों के साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान पालिका के नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार ने बताया कि पालिका के पास 1०9 टिपर वाहन हैं, अभी फिलहाल कंपनी को कूड़ा कलेक्शन के लिए नगर पालिका के द्वारा 67 टिपर वाहन और 77 रेहडे दिए गए हैं। तंग गलियों में रहेडों से कूड़ा कलेक्शन का काम कर्मचारी करेंगे।

 

 

आवश्यकता पडऩे पर वार्डों में टिपर वाहनों को और बढ़ाया जा सकता है। उनका कहना है कि अभी फिलहाल दो या एक वाहन की वार्डों में दिया गया है। बड़े वार्डों में तीन वाहन भी लगाए जा सकता हंै। कम्पनी के द्वारा डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। शुक्रवार को ट्रायल कर व्यवस्था बनाई गई थी। कंपनी और पालिका के कोर्डिनेटर सरदार बलजीत सिंह ने बताया कि 6० सुपरवाईजरों के साथ ही एक वाहन पर दो कर्मचारियों की तैनाती की गई है।

 

 

इस दौरान मुख्य रूप से सभासद मनोज वर्मा, रितु त्यागी, पूजा पाल, सुनीता, अन्नू कुरैशी, मौ. खालिद, शहजाद चीकू, अब्दुल सत्तार, नौशाद पहलवान, उमरदराज, सभासदपति बिजेन्द्र पाल, प्रमोद कुमार, सलेकचंद, नदीम खां, शाहिद आलम, सलीम राणा, कपिल पाल, वाजिद अली, फखरू तयागी, शोभित गुप्ता, हसीब राणा और गुलरेज आढती के अलावा कार्यवाहक ईओ एई निर्माण अखंड प्रताप सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार, चीफ सेनेट्री इंस्पेक्टर योगेश कुमार, सेनेट्री इंस्पेक्टर प्लाक्षा मैनवाल, कार्यालय अधीक्षक ओमवीर सिंह, कोर्डिनेटर बलजीत सिंह मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय