Thursday, October 10, 2024

मोबाइल व नई बाइक के लिए पानी में डूबाकर की दोस्त की हत्या

धमतरी। नई बाइक और मोबाइल के लालच में शराब के नशे में धुत अपने ही दोस्त के हाथ-पैर को बांधकर नहर के पानी में डूबाकर उनकी हत्या करने और शव को महानदी मुख्य नहर के बहते पानी में फेंकने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस ने आरोपित के घर से मृतक की नई बाइक और मोबाइल को जब्त कर कार्रवाई की है।

बिरेझर पुलिस चौकी से मिली जानकारी के अनुसार नौ अक्टूबर को ग्राम सिर्री रोड किनारे महानदी मुख्य नहर के बहते पानी में ग्राम कंडेल निवासी किशोर साहू 22 वर्ष पुत्र चंद्रहास साहू की लाश मिली थी। मृतक के हाथ-पैर बंधा हुआ था। हत्या की आशंका और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर युवक की मौत हत्या प्रतीत होने पर पुलिस आरोपित को ढूंढने जुट गई। विवेचना के दौरान आरोपित की पता की जा रही थी। इस दौरान मृतक के स्वजन एवं मृतक के साथ शराब दुकान गए दोस्त ग्राम गागरा निवासी मुकेश साहू के साथ अंतिम बार देखना बताया गया। पुलिस गागरा पहुंचकर मुकेश साहू को अभिरक्षा में लेकर कड़ाई से पूछताछ किया, तो उसने सच्चाई उगल दी। आरोपित मुकेश साहू ने बताया कि भास्कर सार्वा एवं सूरज का दोस्त तीनों शराब लेने शराब दुकान चले गए। जबकि मृतक किशोर को शराब पीने के बाद अधिक नशा होने के कारण मुकेश भी वहीं रूका रहा। अंधेरा होने से किशोर को उनके नई बाइक में बिठाकर चलाते हुए गागरा की ओर जाने के लिए निकला, तो किशोर नशा अधिक होने के कारण गाड़ी से नीचे गिर गया। तब आरोपित मुकेश का मृतक किशोर के नई बाइक और मोबाईल को देखा, तो लालच बढ़ गया। बाइक और मोबाइल के लिए उसने हत्या का प्लान किया। किशोर साहू को बाइक में पीछे बिठाया और उनके दोनों होथों को अपने कमर के पीछे से बाइक की टंकी में रखकर हाथों को पैरो से दबाकर बाइक चलाते हुए मेन रोड से ग्राम छाती होते हुए ग्राम डांडेसरा गया। डांडेसरा से नहर के ऊपर जाकर बाइक को खड़ा कर नहर किनारे पैरावट में ढके काला कपड़े को निकालकर बाइक में पुनः किशोर साहू को बिठाकर नहर किनारे राजू ढाबा के पीछे ले जाकर कपड़े को फाड़कर किशोर के दोनों हाथों को पीछे से व दोनों पैरो को बांधकर नहर के पानी में डूबाकर पहले उनकी हत्या कर दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शव को फेंका नहर में
शव को छिपाने के लिए नहर के पानी में बहा दिया। फिर आरोपित ने साक्ष्य छिपाने के लिए मृतक के मोबाईल में लगे सिम को निकालकर नहर के पानी में फेंक दिया। वहीं बाइक के नंबर प्लेट और आईना को निकालकर भी नहर में फेंक दिया। घटना को अंजाम देने के बाद मोबाईल को ग्राम छाती में बेचकर राशि को खाने पीने में खर्च करना बताया। वहीं नई बाइक को अपने घर में छुपाकर रखना बताया। पुलिस ने आरोपित के घर पहुंचकर बाइक को जब्त कर लिया है। आरोपित मुकेश साहू 27 वर्ष ग्राम गागरा शास्त्री चौक निवासी के खिलाफ जुर्म दर्ज कर उसे विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

आरोपित को पकड़ने में सायबर प्रभारी निरीक्षक सन्नी दुबे, प्रधान आरक्षक देवेंद राजपूत, लोकेश नेताम, आरक्षक मुकेश मिश्रा,दीपक साहू, मनोज साहू, गोपाल चंद्राकार, किशोर देशमुख एवं चौकी प्रभारी बिरेझर उनि चन्द्रकांत साहू, सउनि दक्ष साहू, प्रआर दारा सिंह चंद्राकर,सोहन ध्रुव,आरक्षक जितेन्द्र चंद्राकर,कमलेश विश्वकर्मा, विमल पटेल का विशेष योगदान रहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय