Tuesday, October 22, 2024

मुस्लिम युवा ने बीएचयू में हिन्दू धर्म को अपनाया, महमूद आलम से अपना नाम गुड्डू लाल रखा

वाराणसी। काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में एक मुस्लिम युवा ने स्वेच्छा से हिन्दू धर्म को अपना लिया। धर्म परिवर्तन के बाद भोगाबीर लंका निवासी मुस्लिम युवा महमूद आलम पुत्र अब्दुल हाकिम ने अपना नाम गुड्डू लाल रख लिया। इस दौरान युवक ने बताया कि धर्म परिवर्तन कर वह बेहद खुश है। वह पिछले 10 वर्षों से सनातन धर्म स्वीकार करने के लिए इच्छुक था। उसका झुकाव सनातन धर्म में लगातार बढ़ रहा था। उस पर किसी भी तरह का दबाव नहीं था।

गुड्डू लाल ने यह भी बताया कि धर्म परिवर्तन से पहले उसने प्रदेश के मुख्यमंत्री और अन्य उच्चाधिकारियों को इस विषय की जानकारी दी थी और अब वह कानूनी रूप से भी हिन्दू धर्म को अपना लिया है। महमूद आलम के घर वापसी के पूर्व सनातन धर्म अपनाने की प्रक्रिया पूरे वैदिक विधि-विधान से मंत्रोच्चार और हवन के साथ सम्पन्न हुई। इस दौरान उसके हिन्दू दोस्त, पुरोहित भी मौजूद रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

महमूद के साथ मौजूद विवेक नाम के युवा ने बताया कि अखंड भारत और हिंदू राष्ट्र के लक्ष्य के प्रति समर्पण का प्रतीक यह बदलाव है। घर वापसी प्रक्रिया में गीता की सौगंध और अग्नि को साक्षी मानकर महमूद आलम का सनातन धर्म में वापसी कराई गई है। महमूद के घर वापसी का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। युवक अपने माता-पिता से अलग रह लंका क्षेत्र में दुकान चलाता है।

महमूद ने बताया कि 25 अगस्त 2020 को ही उसने धर्म परिवर्तन कर लिया था। इसको लेकर न्यायालय में अपील और अखबार मे गजट भी कराया था। धर्म परिवर्तन के लिए पहले कानूनी प्रक्रिया पूरी की। इसके बाद घर में ही पूजा पाठ किया करता था। आज मेरे दोस्तों ने बीएचयू में घर वापसी का पूजा पाठ करवाया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय