Monday, May 20, 2024

मुज़फ्फरनगर की चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरुप ने सभी सभासदों को दिए 20-20 लाख, बोर्ड बैठक में रखे जायेंगे प्रस्ताव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने भाजपा सरकार के संकल्प सभी का साथ सभी का विकास और सभी का विश्वास को चरितार्थ करते हुए अपने बोर्ड की पहली बैठक से पहले ही शहर के सभी 55 सभासदों को विकास की सौगात दी है। इससे चलते वार्डों में सभासदों का सीना भी चौड़ा हो रहा है। वहीं कुछ सभासदों ने कहा कि वो पानी और लाइट मांग रहे थे, लेकिन उनको सड़क दे दी गयी है।

चेयरपर्सन के आदेश पर शहर के सभी 55 वार्डों में प्रत्येक सभासद को 20 लाख रुपये के विकास कार्य दिये गये हैं। इनमें सड़क और नाली निर्माण कार्य शामिल हैं। निर्माण विभाग ने ईओ के आदेश पर वार्डों में सभासदों की सिफारिश पर सड़क और नाली निर्माण का व्यय अनुमान तैयार करना भी शुरू कर दिया है। निर्माण विभाग के जेई वार्डों में भ्रमण करते हुए नापतौल के कार्य में जुट गये हैं। इस सौगात के लिए पालिका प्रशासन 55 वार्डों में करीब  करोड़ से ज्यादा की धनराशि खर्च करेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगरपालिका परिषद् में चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप के बोर्ड की पहली बैठक की तैयारियां अंतिम रूप से पूर्ण हो चुकी हैं। शनिवार को 11 बजे टाउनहाल सभागार में चेयरपर्सन पालिका के वित्तीय वर्ष 2023-24 के बजट को पूर्ण कराने का काम करेंगी। इसके साथ ही विकास और कर्मचारियों के हितों के अन्य प्रस्ताव भी शामिल किये गये हैं। सभासद अभी बोर्ड बैठक की तैयारियों में ही जुटे हुए थे कि इससे पहले ही चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने सबका साथ और सबका विकास के भाजपा के संकल्प को पूर्ण करते हुए शहर के सभी 55 सभासदों को एक समान विकास की सौगात देने का काम किया है।

पालिका सूत्रों के अनुसार चेयरपर्सन की पहल पर शहर के सभी 55 वार्डों में सभासदों की सिफारिश पर 20-20 लाख रुपये के विकास प्रस्ताव मांगे गये हैं। इनमें सड़क और नाली निर्माण के कार्य कराये जायेंगे। सभासद चुनाव जीतने के बाद सड़क की सौगात मिलने से खुश हैं तो कुछ सभासदों ने इसको लेकर नाराजगी भी जाहिर की है, उन्होंने कहा कि वो 15 दिनों से वार्ड में पानी और लाइट की मांग कर रहे हैं, लेकिन यह तो उनको नहीं मिला, बल्कि सड़क मिल गई है।

निर्माण विभाग के एई अखण्ड प्रताप सिंह ने बताया कि शहर के वार्डों में सभासदों की प्राथमिकता पर वार्ड में 20  लाख रुपये के विकास कार्यों का व्यय अनुमान तैयार करने का काम किया जा रहा है। इसके लिए जेई द्वारा क्षेत्रवार भ्रमण करते हुए नापतौल का रिकार्ड जुटाया जा रहा है। व्ययानुमान तैयार होने के बाद इसको बोर्ड में रखा जायेगा। जल्द ही यह कार्य शुरू कराने के लिए टैण्डर लाने की तैयारी है।

उन्होंने बताया कि सभी सभासदों से सम्पर्क करते हुए काम किया जा रहा है। इस सौगात के मिलने पर सभासद भी खुश हैं और खासकर विपक्षी सभासदों का दिल जीतने का काम चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप और उनके पति भाजपा नेता गौरव स्वरूप द्वारा किया जा रहा है।

मुजफ्फरनगर नगरपालिका परिषद् की शनिवार को होने जा रही बोर्ड बैठक में सफाई कर्मचारी संघ भी सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ाये जाने के लिए अपनी बात रखने की तैयारी में है। बता दें कि सफाई कर्मचारियों का सीमा विस्तार के चलते 55 वार्डों में समायोजन करने के लिए 581 कर्मियों का तबादला कर दिये जाने को लेकर पालिका प्रशासन और सफाई कर्मचारी संघ में टकराव की स्थिति बनी हुई है। हालांकि इसको लेकर भाजपा नेता गौरव स्वरूप ने प्रयास करते हुए समाधान का प्रयास किया है, लेकिन भविष्य में भी सफाई व्यवस्था के लिए शहर की आवश्यकता को देखते हुए सफाई कर्मियों के साथ इस प्रकार का टकराव बनने की संभावना को देखते हुए संघ नेता बोर्ड बैठक में चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप के सामने अपनी बात रखने की तैयारी में है।

अध्यक्ष नीरज बिडला का यही कहना है कि हम टकराव नहीं सहयोग चाहते हैं और हमारी मांग यही है कि सीमा विस्तार को देखते हुए सफाई कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ाई जानी चाहिए। आज इस सम्बंध में संघ नेताओं के द्वारा भाजपा नेता एवं चेयरपर्सन पति गौरव स्वरूप से भी मिलकर अपनी बात रखी है। सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ाये जाने पर सहमति बनी हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय