Friday, May 17, 2024

मुज़फ्फरनगर के उद्योगपति ने लखनऊ की कंपनी से की 18 लाख की ठगी, पत्नी और बेटे समेत 3 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। मुजफ्फरनगर की एक कंपनी का डायरेक्टर बताकर एक महिला सहित तीन लोगों ने राजधानी लखनऊ में एक कंपनी को लाखों रुपये का चूना लगा डाला। इस संबंध में तीनों के खिलाफ मुकदमा कायम कराया गया है।

मुजफ्फरनगर की कम्पनी महालक्ष्मी क्राफ्टस एंड टिश्यूज प्रा. लि. का डायरेक्टर बताकर तीन लोगों ने लखनऊ के थाना बीकेटी इलाके के पहाड़पुर स्थित पुरषोत्तम राम फूड इंडस्ट्रीज प्रा. लि. कम्पनी से लाखों रुपये का माल ले लिया, फिर भुगतान नहीं किया। दबाव डालने पर आरोपियों ने कम्पनी से सम्पर्क ही बंद कर दिया। इससे पहले इन लोगों ने समय पर भुगतान देकर कंपनी को विश्वास में लिया, फिर ज्यादा माल लेकर सामान लेना बंद कर दिया। इस मामले में डीसीपी के आदेश पर बीकेटी थाने में आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुरुषोत्तम राम फूड इण्डस्ट्रीज कम्पनी के मैनेजर प्रमोद अग्रवाल ने एफआईआर में लिखाया है कि अजय कुमार गर्ग,अनुभव गर्ग और अमिता गर्ग ने  महालक्ष्मी क्राफ्ट्स एण्ड टिश्यूज कम्पनी निदेशक के तौर पर अपना परिचय दिया था। उन्होंने बताया था कि उनका कार्यालय दिल्ली में एन 58 बिहारी कालोनी और जनपद मुजफ्फरनगर में महावीर चौक के पास स्थित है। कंपनी में अजय गर्ग, उनकी पत्नी अमिता गर्ग और बेटा अनुभव गर्ग निदेशक है।

प्रमोद अग्रवाल ने बताया कि इन लोगों ने पुरुषोत्तम राम फूड कम्पनी से माल लेना शुरू किया। ये लोग तीन बार सामान लेने पर पहली बार का भुगतान करते थे। इन लोगों पर काफी बकाया हो गया तो प्रमोद ने बकाया मांगा। काफी मशक्कत के बाद इन लोगों ने कुछ रकम भेजी। फिर इन लोगों ने माल मंगाया और भुगतान देने के बजाय सम्पर्क करना बंद कर दिया। इन पर कंपनी का 18 लाख बाकी है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2020 के बाद इन्होने सामान लेना ही बंद कर दिया। सम्पर्क करने पर आनाकानी करते रहे।

पीड़ित ने इस संबंध में डीसीपी उत्तरी कासिम आब्दी से शिकायत की। इसके बाद उनके आदेश पर एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस ने बताया कि इस मामले में जांच शुरू कर दी गयी है और साक्ष्य इकट्ठे करके ठगी करने वाली कंपनी के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी, इस सम्बन्ध में शीघ्र ही एक टीम मुज़फ्फरनगर भेजी जाएगी।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय