Saturday, May 11, 2024

मुजफ्फरनगर पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने विकास को दी रफ्तार, वार्ड 36 में साढ़े पांच लाख की सड़क का किया लोकार्पण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् में बेपटरी हुए विकास को पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने अब पटरी पर लाना शुरू कर दिया है। उन्होंने अपने कार्यकाल के पहला विकास कार्य जनता को आज समर्पित करते हुए भरोसा दिलाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की जनहित की नीति को सार्थक करने के लिए हम बिना भेदभाव के सम्पूर्ण शहरी क्षेत्र का विकास कार्य करायेंगे। पालिकाध्यक्ष ने कहा कि जल्द ही करीब 12 करोड़ रुपये की लागत से शहर के सभी वार्डों में सड़कों के निर्माण कार्य के लिए टैण्डर जारी कर दिये जायेंगे। इसके साथ ही करोड़ों रुपये के दूसरे विकास कार्य भी पाइपलाइन में है, जो जल्द से जल्द हम धरातल पर लाकर जनता को समर्पित करेंगे। इस अवसर पर उन्होंने शहर के विकास के लिए जनता से भी सकारात्मक योगदान की अपील करते हुए उनकों स्वच्छता के प्रति जागरुक किया।

नगरपालिका परिषद् में लंबे समय से विकास ठप पड़ा हुआ था, जो अब पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप की पहल पर पटरी पर लौटता नजर आने लगा है। बुधवार को पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने अपने कार्यकाल के पहले विकास कार्य की सौगात शहर को दी है। उनके कार्यकाल में शहर के वार्ड 36 में नई मण्डी में सड़क का लोकार्पण कर इसे जनता को समर्पित किया गया। यहां सड़क का उद्घाटन करने पहुंची पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप का वार्ड सभासद पारूल मित्तल और उनके पति भाजपा नेता अचिंत मित्तल ने स्वागत किया। इसके पश्चात पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने फीता काटकर सड़क का शुभारंभ किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस सड़क का निर्माण राज्य वित्त से प्राप्त धनराशि के अन्तर्गत कराया गया है। करीब साढ़े पांच लाख रुपये की लागत से तैयार यह सड़क आज जनता को समर्पित की गयी। इस दौरान पालिकाध्यक्ष ने पालिका के अधिकारियों के साथ तकनीकी जांच भी की और गुणवत्ता को परखा गया। सड़क निर्माण की गुणवत्ता सही पाये जाने पर उन्होंने ठेकेदार प्रदीप गोयल के कार्य को सराहा तथा लोगों ने भी सड़क की गुणवत्ता की प्रशंसा की।
इस दौरान पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने कहा कि आज शहर को विकास की सौगात देने के लिए वार्ड 36 से जो

शुरूआत की गयी है, वो अब थमने वाली नहीं है। जल्द ही शहर में काफी कार्यों को शुरू कराया जा रहा है। हमने पीएम मोदी और सीएम योगी की जनकल्याण की नीतियों के तहत बिना भेदभाव के पूर्ण शहर को विकास से आच्छादित करने का जो वादा जनता से किया, उस पर लगातार काम कर रहे हैं। 55 वार्डों में करीब 12 करोड़ रुपये की लागत से आवश्यकता के अनुसार सड़क निर्माण स्वीकृत कराये गये हैं, जिनके टैण्डर जल्द ही प्रकाशित होने जा रहे हैं और बरसात के एक माह के बाद हम ये कार्य प्रारम्भ करायेंगे।

इसके साथ ही पेयजलापूर्ति, पथ प्रकाश और अन्य विकास कार्य भी पाइपलाइन में है, जिनका लाभ जल्द ही जनता को मिलने जा रहा है, इससे शहर के विकास को दोगुनी रफ्तार मिलेगी। इस दौरान उन्होंने जनता को एक बार फिर से विश्वास दिलाया है कि विकास कार्यों में गुणवत्ता के साथ कोई भी समझौता नहीं किया जायेगा, हमने सभी ठेकेदारों और अधिकारियों को यह संदेश स्पष्ट रूप से दे दिया है कि कहीं भी निम्न गुणवत्ता पाई गई तो ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट किया जायेगा, वहीं सम्बंधित अधिकारियों पर भी कार्यवाही कराने से हम चूकेंगे नहीं। उन्होंने बताया कि गुरूवार को भी शहर में सभासद मनोज वर्मा, प्रशांत गौतम और मोहित मलिक के वार्डों में तीन स्थानों पर नवनिर्मित सड़कों को जनता को समर्पित किया जायेगा।

उद्घाटन के अवसर पर मुख्य रूप से नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप के अलावा सभासद पति विकल्प जैन, पूर्व सभासद विपुल भटनागर, सभासद राहुल पंवार, अनुज कुमार, प्रशांत गौतम, पारूल मित्तल, भाजपा नेता अचिंत मित्तल, पूर्व सभासद आशुतोष गुप्ता, श्याम सुन्दर तायल, ठेकेदार प्रदीप गोयल, एई निर्माण अखंड प्रताप सिंह, जेई निर्माण कपिल कुमार के साथ ही गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय