Saturday, May 18, 2024

चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने दिखाए तेवर, नगरपालिका में स्पष्ट हस्ताक्षर नहीं किए, तो लगेगी गैर हाजिरी, कर्मचारी खुद में सुधार कर ले

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद में कार्यालय प्रभारी ओमवीर सिंह ने बताया कि चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने सभी कर्मचारियों को चेतावनी जारी की है कि यदि उपस्थिति पंजिका पर उनके हस्ताक्षर मैच नहीं होते, तो गैर हाजिरी लगाई जाएगी। उन्होंने कर्मचारियों को अपनी कार्यशैली में भी सुधार करने की चेतावनी दी है।

उन्होंने कहा कि कुछ कर्मचारी रजिस्टर में स्पष्ट हस्ताक्षर नहीं कर रहे। पालिकाध्यक्ष ने प्रत्येक फाइल का निस्तारण भी 3 दिन के भीतर करने के निर्देश जारी करते हुए वार्ड स्तर पर होने वाली जांच भी सभासद की मौजूदगी में ही करने के निर्देश दिए। नगर पालिका परिषद में कार्यरत कर्मचारी उपस्थिति पंजिका पर स्पष्ट हस्ताक्षर नहीं करते, जिससे नई समस्या पैदा हो रही थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगर पालिका मुजफ्फरनगर की नवनिर्वाचित चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने इस मामले में गंभीर रुख अख्तियार करते हुए आदेश जारी किया है। उन्होंने कर्मचारियों को आदेशित किया है कि उपस्थिति पंजिका में वही हस्ताक्षर करें, जो उनकी पत्रावली पर अंकित है। उन्होंने विभागीय पटल प्रभारियों को भी साफ निर्देश दिए कि कोई भी पत्रावली उनके पास 3 दिन से अधिक समय तक लंबित नहीं रहनी चाहिए।

पालिका चेयरपर्सन ने जन्म मृत्यु पंजीकरण के मामले में भी कोताही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। नगरपालिका अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने आदेश जारी किया कि किसी भी मामले की शिकायत पर वार्ड स्तर पर होने वाली जांच यथासंभव वार्ड सभासद की मौजूदगी में की जाए।

उन्होंने कहा कि किसी भी शिकायत की जांच होती है और वार्ड सभासद को पता ही नहीं चल पाता। पालिका चेयरपर्सन ने कर्मचारियों को निर्देशित किया कि वार्ड सभासद के संज्ञान में लाकर ही जांच की जाए। आदेशों की अवहेलना पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय