Saturday, May 18, 2024

न्यू मुजफ़्फरनगर व नरा जड़ौदा रेलवे स्टेशन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया वर्चुअल लोकार्पण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। भारतीय रेल के आधुनिकीकरण के लिए मोदी सरकार की गारंटी के अंतर्गत आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने गुजरात के अहमदाबाद से 85 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इसी के संदर्भ में आज न्यू मुजफ्फरनगर ग्राम लकड़संधा में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष डा.वीरपाल निर्वाल ने किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

राज्य सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल और डा. वीरपाल निर्वाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लाइव संबोधन सुना और स्कूली बच्चों और शिक्षकों को सांस्कृतिक तथा राष्ट्र भक्ति से जुड़ी प्रस्तुतियों के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। देश के लाभ 716 स्थानों पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमे देश के लाखों लोगों ने सहभागिता की। डा. निर्वाल ने उपस्थित रेलवे अधिकारियों, कर्मियों और गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 1० वर्षों में रेलवे में नई ट्रेन, नई रेलवे लाइनों, स्टेशनों के आधुनिकी करण और साफ-सफाई पर आमूल चूल परिवर्तन हुए हैं और आज भारतीय रेलवे अंतर्राष्ट्रीय मानकों से प्रतिस्पर्धा कर रही है। यात्रियों की सुविधाओं तथा रेलवे के संचालन, सुरक्षा पर बड़े स्तर पर काम हुआ है।

 

 

मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक किसी भी सरकार ने रेलवे कनेक्टिविटी पर ध्यान नहीं दिया ।आज भारतीय रेलवे भारत के सुदूर तक पहुंच रही है और पटरियों के दोहरीकरण, वंदे भारत ट्रेन और बुलेट ट्रेन के साथ मेट्रो पर भी व्यापक रूप से कार्य हुआ है। भारत विकास की दौड़ में बहुत आगे निकल चुका है और अब हम मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत का सपना देख सकते है।

 

 

आज ही प्रधानमंत्री ने एकता मॉल, जन औषधि केंद्र और वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट के प्रोजेक्ट का भी शुभारंभ किया। बाद में कपिल देव अग्रवाल और जिला पंचायत अध्यक्ष डा निर्वाल ने डेडिकेटिड फ्रंट कोरिडोर के तहत रेलवे लाइन और प्रोजेक्ट का अवलोकन किया।

 

 

इस बीच रेलवे के मुख्य प्रोजेक्ट मैनेजर पवन कुमार, डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर कुलदीप कुमार और मदन गौतम ने प्रोजेक्ट के संबंध में आगामी कार्यों से माननीय मंत्री और जिला पंचायत अध्यक्ष को अवगत कराया। जिला पंचायत सदस्य विपिन त्यागी, भाजपा जिला संयोजक रामकुमार शर्मा, सहकारिता प्रकोष्ठ उपाध्यक्ष रविन्द्र चौधरी, महिपाल राठी भी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय