Friday, May 10, 2024

मशहूर निर्माता धीरजलाल शाह का निधन,सनी देओल की फिल्म ‘हीरो’ का किया था निर्माण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता धीरजलाल शाह का निधन हो गया है। सोमवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। प्रोड्यूसर धीरजलाल शाह के भाई हंसमुख ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की और बताया कि उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल में चल रहा था।

धीरजलाल शाह ने बॉलीवुड को ‘विजयपथ’, ‘खिलाड़ी’ और ‘द हीरो’ जैसी हिट फिल्में दीं। हंसमुख ने बताया कि धीरजलाल को कोरोना था। कोरोना के कारण उनके फेफड़ों में संक्रमण हो गया था। धीरे-धीरे 20 दिन में ही उनकी हालत बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया था। आईसीयू में भर्ती कराए जाने के बाद उनकी किडनी और दिल ने भी काम करना बंद कर दिया। उनके शरीर के कई अंगों के काम करना बंद कर देने के कारण उन्होंने अंतिम सांस ली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

धीरज लाल शाह ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दीं

मशहूर निर्माता धीरजलाल शाह ने 90 के दशक में बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। इसमें अजय देवगन स्टारर ‘विजयपथ’, अक्षय कुमार की ‘खिलाड़ी’, सनी देओल व प्रीति जिंटा और प्रियंका चोपड़ा स्टारर ‘द हीरो’ जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं।

मशहूर निर्देशक अनिल शर्मा ने निर्माता धीरजलाल शाह के निधन पर शोक जताया है। अनिल शर्मा ने कहा कि धीरजलाल शाह न सिर्फ एक अच्छे निर्माता थे बल्कि एक खुशमिजाज और अच्छे इंसान भी थे। उन्होंने बॉलीवुड को कुछ ऐसी फिल्में दी हैं, जो उस समय फिल्मी दुनिया में क्रांति लाने जैसी थीं। हम उन्हें हमेशा बहुत याद करेंगे।”

प्रोड्यूसर हरीश सुगंधा ने धीरज लाल शाह के निधन पर शोक जताते हुए कहा, वह बहुत अच्छे इंसान थे। इसके बाद उन्होंने धीरजलाल शाह के करियर का जिक्र किया और कहा कि लगभग सभी बॉलीवुड फिल्मों के वीडियो राइट्स धीरजलाल शाह के पास थे। उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘शहंशाह’ के वीडियो राइट्स खरीदे और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय