Saturday, May 11, 2024

मुज़फ्फरनगर की बेटी का शव मेरठ में फांसी के फंदे पर लटकाया, 3 साल ही पहले हुई थी शादी, पति गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ/ मुजफ्फरनगर-  मेरठ में एक विवाहिता की हत्या कर शव फांसी के फंदे पर लटका दिया गया । बताया जाता है कि मृतका की शादी तीन साल पहले ही हुई थी।

टीपीनगर थाना क्षेत्र के विश्व एन्क्लेव में शिवानी की दहेज के लिए हत्या कर दी गई। घटना के बाद पति सहित ससुराल वाले फरार हो गए। मायके पक्ष ने आरोप लगाया कि शिवानी की हत्या करने के बाद शव फंदे पर लटकाया गया। वारदात को आत्महत्या दर्शाने की कोशिश की गई। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस दहेज हत्या मानते हुए भी जांच के लिए तथ्य जुटा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के अनुसार, वर्ष 2020 में मीरापुर की रहने वाली शिवानी गुप्ता की शादी विश्व एन्क्लेव के रहने वाले अंबुज गुप्ता पुत्र डाल चंद गुप्ता के साथ हुई थी। मीरापुर के मौहल्ला कबूल पुरा निवासी मनीष अग्रवाल ने नवंबर माह 2०2० में अपनी पुत्री शिवानी की शादी थाना टीपी नगर के राधा अपार्टमेंट निवासी अंबुज गुप्ता के साथ की थी। आरोप है कि शिवानी के ससुरालिया कुछ दिनों से शिवानी से अतिरिक्त दहेज में 10  लाख रुपये लाने की मांग करते हुए उसके साथ मारपीट कर रहे थे। उनका दो साल का बेटा है। शादी के बाद से ही पति-पत्नी के बीच विवाद था। कई बार दोनों पक्षों के बीच समझौता कराया गया।

आरोप है कि सास सरला देवी, ससुर डाल चंद और पति अंबुज गुप्ता कई दिन से दहेज की मांग कर रहे थे। शिवानी के भाई शिवम ने बताया कि शाम साढ़े चार बजे फोन आया कि बीमारी के चलते शिवानी की मौत हो गई है। आप मेरठ आ जाओ। इसके वह और परिवार के अन्य लोग यहां पहुंचे। उन्होंने कहा कि शिवानी के गले में चोट का निशान था।

परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को शिवानी के ससुरालियो का शिवानी के परिजनों पर फोन आया और बीमारी से उसकी मौत होने की बात कही। परिजन मेरठ पहुचे और शिवानी के गले पर निशान होने के कारण उसकी अतिरिक्त दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए उसके पति अंबुज, ससुर डालचंद सास सरला, नन्द डोली व टीना और नंदोई विशाल के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है ।

मायके पक्ष ने आरोप लगाया कि शिवानी को फंदे पर लटकाने के बाद शव को नीचे उतारा। जमीन पर गद्दा डालने के बाद शिवानी का शव उस पर छोड़कर ससुराल पक्ष के लोग फरार हो गए। शिवम और परिजनों ने हत्या के आरोप में केस दर्ज कराने की मांग की। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

पुलिस ने मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया। युवती की मौत से कस्बे के व्यापारियों विकास गोयल, मनोज मदान, अनिल नन्दवानी, नीरज रस्तौगी, नवीन बंसल, नलिन वर्मा ने शोक व्यक्त किया है।

टीपी नगर इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह का कहना है कि ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया गया है। घटना की जांच की जा रही है। आरोपी ससुराल पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय