Friday, May 10, 2024

मुजफ्फरपुर जेल अफसरों ने किया बड़ा कारनामा, दूसरे कैदी को किया रिहा, डिप्टी जेलर सस्पेंड

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना,| बिहार के मुजफ्फरपुर जेल में लापरवाही के एक विचित्र मामले में, जेल अधिकारियों ने पिछले साल नवंबर में उसी नाम के एक अन्य व्यक्ति को रिहा कर दिया, जिसकी रिहाई का आदेश अदालत ने दिया था। जहां पुलिस गलत तरीके से रिहा किए गए व्यक्ति को पकड़ने में सफल रही और उसे रविवार को वापस जेल भेज दिया गया, वहीं राज्य पुलिस के जेल प्रकोष्ठ ने लापरवाही के लिए एक सहायक जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया है।

पुलिस ने बताया कि दोनों कैदियों के नाम एक जैसे होने के कारण यह पूरी घटना घटी। घटना 20 नवंबर 2022 की है, जब मुजफ्फरपुर की एक अदालत ने मीनापुर थाना क्षेत्र के शंकर पट्टी गांव के रामदेव सहानी के बेटे गुड्डू कुमार को रिहा करने का आदेश दिया था, लेकिन जेल अधिकारियों ने धनेश्वर राय के बेटे गुड्डू कुमार को रिहा कर दिया। दोनों एक ही गांव के रहने वाले थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जब रिहा होने वाले गुड्डू कुमार के माता-पिता को इस घटनाक्रम के बारे में पता चला, तो उन्होंने जेल अधिकारियों से संपर्क किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और फिर उच्च अधिकारियों को पत्र लिखे। मामला जब वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में आया तो उन्होंने जेल अधीक्षक ब्रजेश कुमार से स्पष्टीकरण मांगा, जिन्होंने मामले की जांच शुरू की और सहायक अधीक्षक-सह-प्रवेश प्रभारी प्रियंका की लापरवाही पाई।

अपनी रिपोर्ट में उन्होंने इस बात का जिक्र किया है कि प्रियंका ने नाम और पते का मिलान किए बगैर दूसरे गुड्डू कुमार को रिहा कर दिया। जेल अधीक्षक की रिपोर्ट के आधार पर जेल प्रकोष्ठ ने प्रियंका को निलंबित कर दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय