Thursday, July 4, 2024

नारायण राणे ने की शंकराचार्य पर टिप्पणी, कांग्रेस में पूरे महाराष्ट्र में किये विरोध प्रदर्शन

मुंबई-शंकराचार्य पर सवाल उठाकर हिंदुओं का अपमान करने वाले केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नारायण राणे के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने रविवार को राज्य भर में आंदोलन किया और उनके बयान की कड़ी निंदा की। कांग्रेस ने उन्हें मंत्रिमंडल से निष्कासित करने की भी मांग की।

कांग्रेस ने कहा कि राणे की इस टिप्पणी से कि शंकराचार्य का हिंदू धर्म में क्या योगदान है, जिससे शंकराचार्य और हिंदू धर्म का अपमान हुआ। नारायण राणे का कहना है कि शंकराचार्यों ने जो बयान दिया है, वह राजनीतिक बयान है. हिंदू धर्म के लिए शंकराचार्यों ने अपने जीवन में क्या योगदान दिया है, पहले ये बताएं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह आंदोलन पूरे राज्य में किया गया और राणे के खिलाफ नारें लगाये गये साथ ही मांग की गई कि हिंदू धर्म और शंकराचार्य का अपमान करने वाले राणे को कैबिनेट से बाहर किया जाए।

प्रदेश महासचिव राजन भोसले, मुनाफ हकीम समेत पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस मुख्यालय तिलक भवन में राणे के खिलाफ नारेबाजी की।
पुणे के बालगंधर्व चौक पर विधायक रवींद्र धनगेरकर, शहर अध्यक्ष अरविंद शिंदे और पदाधिकारियों ने विरोध प्रदर्शन किया।

छत्रपति संभाजीनगर में शहर कांग्रेस कमेटी की ओर से शहर अध्यक्ष कल्याण काले, शेख यूनुस और पदाधिकारियों ने क्रांति चौक पर विरोध प्रदर्शन किया।
लोनावला शहर महाविकास अघाड़ी की ओर से सार्वजनिक विरोध प्रदर्शन किया गया। राणे मुर्दाबाद, राणे माफी मांगो जैसे नारे लगे।

भाजपा ने राम मंदिर का आयोजन कर सियासी आग जलाने की कोशिश शुरू कर दी है। राम मंदिर आस्था का प्रश्न है, हर कोई चाहता है कि अयोध्या में राम मंदिर बने, लेकिन भाजपा मंदिर के नाम पर अपना स्वार्थ देख रही है। चारों शंकराचार्यों ने कहा है कि आधे-अधूरे बने मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा करना गलत है। भाजपा और उसके नेता अब शंकराचार्य से उल्टा सवाल पूछ रहे हैं और उनका योगदान मांग रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय