Tuesday, April 30, 2024

नरेश गोयल ने मुंबई कोर्ट को बताया : जेल में दिन-ब-दिन कमज़ोर होता जा रहा हूं

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल ने पारिवारिक डॉक्टरों द्वारा मेडिकल जांच और घर का बना खाना देने से इनकार किए जाने के एक हफ्ते बाद बुधवार को यहां एक विशेष पीएमएलए अदालत को बताया कि न्यायिक हिरासत में वह दिन-ब-दिन कमजोर होते जा रहे हैं। उनकी हिरासत सात दिन और बढ़ाकर 4 अक्टूबर तक कर दी गई है।

गोयल की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए,विशेष पीएमएलए न्यायाधीश ने आर्थर रोड सेंट्रल जेल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जेल में रिमांड के बाद से उनके स्वास्थ्य की स्थिति पर शनिवार तक एक स्थिति रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश हुए 74 वर्षीय गोयल ने दलील दी कि वह कई स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं, लेकिन जेल स्वास्थ्य अधिकारी उनकी चिकित्सा समस्याओं पर विचार नहीं कर रहे हैं और न ही अदालत को कोई रिपोर्ट सौंप रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उन्हें उचित भोजन या समय पर भोजन नहीं मिल रहा है, जिसके कारण उनका शरीर दिन-ब-दिन कमजोर होता जा रहा है, उन्हें रीढ़ की हड्डी, जोड़ों, कंधों, गर्दन, घुटनों और कान में गंभीर दर्द और चलने के दौरान असंतुलन की समस्या है।

अपने खराब स्वास्थ्य के मद्देनजर उन्होंने अबाद पोंडा और अमीत नाइक की अपनी कानूनी टीम के जरिए दायर एक याचिका में एआरसीजे में रहते हुए दैनिक आधार पर घर का बना भोजन लेने की अनुमति मांगी।

गोयल को केनरा बैंक में 538 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से उत्पन्न कथित मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 1 सितंबर को गिरफ्तार किया था।

विशेष लोक अभियोजक सुनील गोंसाल्वेस की याचिका के बाद विशेष न्यायाधीश एम. जी. देशपांडे ने गोयल की न्यायिक हिरासत अगले बुधवार तक बढ़ा दी।

पिछली सुनवाई में अपने पारिवारिक डॉक्टर द्वारा दैनिक चिकित्सा जांच और घर का बना खाना देने की गोयल की याचिका को अस्वीकार कर दिया गया था, जब एआरसीजे अधिकारियों ने सूचित किया था कि उनकी अच्छी देखभाल की जा रही है और 2000 से जेल में बाहरी भोजन की अनुमति नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय