Saturday, May 18, 2024

सहारनपुर में डीएम ने की मेला गुघाल की तैयारियों की समीक्षा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर। जिला मजिस्ट्रेट डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित नवीन सभागार में 24 सितम्बर से 16 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले मेला गुघाल की तैयारियों तथा शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु समीक्षा बैठक आहूत की गयी।
बैठक में डीएम डा.दिनेश चन्द्र ने मेला परिसर में सीसीटीवी कैमरे, बिजली, पेयजल, मजबूत बैरिकेटिंग, साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि आयोजित होने वाले विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अश्लीलता न हो। संस्कृति एवं राष्ट्रीयता को बढाने वाले कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। उन्होने कहा कि कार्यक्रमों का आयोजित सभी धर्मों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए किया जाए। इसके लिए अपर जिलाधिकारी स्तर से ही कार्यक्रमों का निर्धारण कराया जाए। डीएम डॉ0 दिनेश चन्द्र ने कहा कि जनप्रतिनिधियों को प्रत्येक कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बनाते हुए कार्यक्रमों में शामिल करें। सभी विभाग सौंपी गयी जिम्मेदारियों का भली प्रकार से निर्वहन करना सुनिश्चित करें। स्वास्थ्य व्यवस्था हेतु एलोपैथिक, हौम्योपैथिक, आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए। पानी की शुद्धता के लिए स्टील के टैंकर रखे जाएं। मौसम के अनुसार नाले एवं नालियों की साफ-सफाई सुनिश्चित की जाए।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 विपिन ताडा ने कहा कि मेले के दृष्टिगत निर्धारित रूट पर गडढें न हों, पार्किंग की उचित व्यवस्था की जाए, सुविधाओं एवं समस्याओं के निस्तारण के लिए कन्ट्रोल रूम की स्थापना की जाए। उन्होंने कहा कि मेले में सुरक्षा के दृष्टिगत पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। खाद्य पदार्थों की जांच के साथ ही रेट लिस्ट भी चस्पा की जाए। यातायात व्यवस्था बेहतर रखी जाए। बिजली के तार लटके न हों। पीडब्ल्यूडी द्वारा झूलों का तकनीकी परीक्षण करना सुनिश्चित किया जाए। क्या मैं आपकी सहायता कर सकता हूँ सेन्टर बनाया जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र, एसपी यातायात सिद्धार्थ वर्मा, नगर मजिस्ट्रेट गजेन्द्र कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 संजीव मांगलिक, अपर नगर आयुक्त एस0के0तिवारी सहित वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय