Thursday, May 2, 2024

नोएडा में ठंडी हवाओं से गिरा पारा, कोहरे की चादर में ढका एनसीआर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। दिल्ली एनसीआर में लगातार चल रही तेज हवाओं ने पारे को कम कर दिया है। इससे लोगों को कड़ाके की ठंड का अहसास हो रहा है।

आज सुबह से ही नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर में कोहरे की एक घनी चादर देखने को मिल रही है। इसमें विजिबिलिटी काफी कम है। इसके साथ-साथ नोएडा में प्रदूषण की स्थिति बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गई है। एक्यूआई 400 के पार पहुंच गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक तरफ कड़ाके की ठंड कोहरा और दूसरी तरफ प्रदूषण की दोहरी मार एनसीआर की जनता को झेलनी पड़ रही है। आज सुबह से ही पूरे एनसीआर में कोहरे की एक चादर ने पूरे वातावरण को ढक रखा है। नोएडा में एक्यूआई 400 के पार पहुंच गया है।

सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के ऐप से मिले अकाड़ो के मुताबिक सुबह 9 बजे हुए अपडेट में गाजियाबाद में 338, ग्रेटर नोएडा में 369 और नोएडा में 373 एक्यूआई पहुंच गया है। नोएडा के सेक्टर 62 में एक्यूआई 404 हो गया है।

एक तरफ ठंड और दूसरी तरफ कोहरा और तीसरी तरफ बढ़ता प्रदूषण लोगों की चिंता का विषय बना हुआ है। खास तौर से बच्चों और बुजुर्गों के लिए यह मौसम बेहद नुकसानदेह है। डॉक्टर की सलाह है कि बिना काम के घर से बाहर न निकलें और अगर निकलें तो मुंह पर मास्क लगाकर और गर्म कपड़े पहनकर ही निकलें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय