Saturday, April 20, 2024

नीरज चोपड़ा टॉप्स फंडिंग के तहत 61 दिनों तक तुर्की में लेंगे प्रशिक्षण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा तुर्की के ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में प्रशिक्षण लेंगे। खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने मध्य पूर्व देश में 61 दिनों की अवधि के प्रशिक्षण के उनके प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

नीरज, जिन्होंने टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) फंडिंग के तहत पिछले साल भी ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में प्रशिक्षण लिया था, 1 अप्रैल को तुर्की जाएंगे और 31 मई तक वहीं रहेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सोमवार को एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया कि टॉप्स फंडिंग में नीरज, उनके कोच क्लाउस बाटरेनिट्ज और उनके फिजियोथेरेपिस्ट का विमान किराया, बोडिर्ंग और लॉजिंग, चिकित्सा बीमा और स्थानीय परिवहन लागत शामिल होगी।

नीरज के अलावा, एमओसी सदस्यों ने 16 मार्च को अपनी बैठक के दौरान बधिर ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता दीक्षा डागर के लिए गोल्फ सेट उपकरण की खरीद और एक व्यक्तिगत कोच, फिटनेस और पोषण प्रशिक्षक की भर्ती के लिए वित्तीय सहायता को भी मंजूरी दी।

उन्होंने बैडमिंटन खिलाड़ी प्रियांशु राजावत को स्विस ओपन, स्पेन मास्टर्स एंड ऑरलियन्स मास्टर्स में भाग लेने और शटलर शंकर मुथुसामी के लिए ओरलेन पोलिश ओपन और स्लोवेनिया योनेक्स ओपन में भाग लेने के लिए वित्तीय सहायता को भी मंजूरी दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय