Sunday, October 6, 2024

चीन के दौरे में नेपाल के उप प्रधानमंत्री को हार्ट अटैक, हालत खतरे से बाहर

 

काठमांडू। चीन के दौरे पर गए उप प्रधानमंत्री नारायणकाजी श्रेष्ठ को सामान्य हृदयाघात के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीआरआई फोरम में शामिल होने बीजिंग गए श्रेष्ठ का हार्ट अटैक के बाद बीजिंग यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल एंड रिसर्च सेंटर के आईसीयू में इलाज किया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बीजिंग स्थित नेपाली राजदूत विष्णु पुकार श्रेष्ठ के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बीती रात बीआरआई फोरम के कार्यक्रम में शामिल हुए उप प्रधानमंत्री तथा गृहमंत्री श्रेष्ठ को अचानक सांस लेने में तकलीफ और सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें माइल्ड अटैक की पुष्टि की।

बीजिंग में मौजूद नेपाली पत्रकार विराट अनुपम ने बताया कि उप प्रधानमंत्री के कोरोना आर्टररी ब्लॉकेज की रिपोर्ट है। उनके मुताबिक स्थिति फिलहाल सामान्य है और खतरे की कोई बात नहीं है।

श्रेष्ठ के भतीजे शिवप्रकाश श्रेष्ठ ने काठमांडू से फोन पर बताया कि उपप्रधानमंत्री श्रेष्ठ का आईसीयू में रखकर इलाज किया जा रहा है। बीती रात ही श्रेष्ठ का एन्जियोप्लास्टी किया गया जिसमें बाकी सभी रिपोर्ट के सामान्य होने की जानकारी दी गई है।

उप प्रधानमंत्री श्रेष्ठ की अवस्था सामान्य होने पर डॉक्टरों की यात्रा करने की अनुमति देने के बाद नेपाल लाया जाएगा। दो दिन पहले ही नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड को भी सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रचण्ड का भी एन्जियोग्राफी करने के बाद कोरोना आर्टरेरी ब्लॉकेज की बात रिपोर्ट में आई थी। हालांकि उनको उसी दिन रात अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय