Friday, April 26, 2024

थानाभवन में खुदाई में निकली सोने-चांदी की मुद्राएं, नेताजी ने खरीदी, पुलिस की लगी है नज़र !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

थानाभवन। निर्माण कार्य के लिए चल रही खुदाई के समय खुदाई करते हुए मजदूर को प्राचीन काल की सोने-चांदी की प्राचीन मुद्राएं मिलने की चर्चा अब सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। चर्चा वायरल होने के बाद खुफिया तंत्र भी सक्रिय हो गया है।

वही खुदाई के समय मिले खजाने को हड़प करने वालों में अब खलबली मची है। सोशल मीडिया में एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि थानाभवन दिल्ली सहारनपुर नेशनल हाईवे मार्ग पर निर्माण कार्य के दौरान नींव खुदाई से सोने चांदी की प्राचीन मुद्राएं काम कर रहे एक मजदूर को मिल गई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चर्चा है कि मजदूर ने खुदाई के दौरान मिली कुछ कीमती मुद्राओं को कस्बे के ही एक राजनीति से संबंध रखने वाले ज्वैलर्स के यहां बेच दी थी, जिसमें मजदूर से कीमती मुद्राओं को कौड़ियों के भाव खरीदे जाने की चर्चा है।

मजदूर द्वारा प्राचीन मुद्रा को बेचकर मिले रुपयों से अपने सगे-संबंधी को दावत भी दी गई, जिसके कारण चर्चा आम लोगों में भी फैल गई। मामला करीब एक सप्ताह पुराना बताया जा रहा है। बात अब क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। कई लोग सोशल मीडिया में इस बात की चर्चा कर रहे हैं कि करोड़ों रुपए के खुदाई के दौरान मिले प्राचीन खजाने को कस्बे के कुछ चर्चित भू-माफियाओं एवं राजनीतिक रसूख रखने वाले लोगों ने दबाव बनाकर मजदूर से हड़प लिया है।

अब मामला सोशल मीडिया में फैलने के बाद चर्चा का विषय बना है। लोगों का कहना है कि दिल्ली सहारनपुर हाईवे मार्ग पर जिस जगह पर कॉलोनी काटी गई है। वह स्थान प्राचीन इतिहास से संबंध रखता है। इस जगह  पर महाभारत कालीन एक कुंआ भी मौजूद है, जिसमें पुरानी लिपि से लिखा हुआ एक पत्थर भी लगा हुआ है।

कई लोगों का कहना है कि अक्सर इस जगह से सोने-चांदी की प्राचीन मुद्राएं कई अन्य लोगों को भी मिल चुकी हैं। अगर इस जगह पर पुरातत्व विभाग गम्भीरता से संज्ञान लेकर जांच पड़ताल करें तो प्राचीन इतिहास से जुड़ी काफी जानकारी एवं पुराना खजाना मिलने के भी आसार हैं। सोशल मीडिया में चर्चा फैलने के बाद खुफिया तंत्र भी सक्रिय हो गया।

सूत्रों के मुताबिक थानाभवन पुलिस भी मिले खजाने को कौड़ियों के दाम पर खरीदने वाले ज्वैलर्स का पता लगाकर उस पर कार्रवाई करने की तैयारी में है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय