Tuesday, April 30, 2024

नोएडा में बिना मास्क के स्कूल-ऑफिस में प्रवेश बंद, नई गाइडलाइन जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। कोरोना को लेकर अब नई गाइडलाइन जारी की गई है। इसके तहत स्कूल, कॉलेज, ऑफिस और भीड़ भाड़ वाली जगह पर अब मास्क लगाना जरूरी हो गया है। इसके लिए गाइडलाइन जारी की गई है। बता दें कि नोएडा में सक्रिय मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

जारी हुई गाइडलाइन के तहत, स्कूल-ऑफिस में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। सभी जगहों पर मास्क, सैनेटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किया जाए। कार्यालय में प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग, दरवाजे, रेलिंग , लिफ्ट, पार्किंग में सैनेटाइजर की व्यवस्था की जाए। सर्दी जुकाम बुखार के लक्षण होने पर घर पर ही क्वारेंटाइन रहने और कोविड जांच कराने के निर्देश हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

साथ ही स्कूल, कॉलेजों में बच्चों, विद्यार्थियों को मॉस्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए। कक्षा में बच्चों के बीच पर्याप्त दूरी रखते हुए बैठाया जाए। स्कूलों में प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जाए। स्कूलों और कॉलेज के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाए। यदि किसी भी बच्चे को कोविड के लक्षण दिखे तो उन्हें स्कूल और कॉलेज न भेजा जाए।

अस्पतालों में भी जारी गाइडलाइन के मुताबिक मास्क सैनेटाइजर एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए। साफ सफाई सुदृढ़ की जाए। बिना मास्क के नो एंट्री की जाए। पर्चा काउंटर, जांच काउंटर व दवा वितरण केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए। कोविड के प्रति जागरूक करने के लिए प्रचार प्रसार किया जाए।

इसके साथ-साथ भीड़ भाड़ वाली जगह बाजारों, मंडियों और भीड़ भाड़ इलाकों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराया जाए। बुजुर्ग और बच्चे भीड़ भाड़ इलाके में न जाएं। किडनी, हृदय, लिवर डायबिटीज और सांस से संबंधित बीमारी वाले मरीज बाहर न निकलें, यदि जाएं तो मास्क का प्रयोग करें। सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी न फैलाएं। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय