Friday, May 10, 2024

नोएडा में साइबर फ्रॉड का नया तरीका, लोकेशन भेजते ही बैंक से निकली रकम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा जैसे हाईटेक शहर में लगातार साइबर अपराध के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अब अलग-अलग तरीकों से साइबर अपराधी लोगों को चूना लगा रहे हैं।

नोएडा के सेक्टर 20 थाना क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति को क्रेडिट कार्ड अप्लाई करना इतना भारी पड़ा कि जैसे ही उसने एक फ्रॉड व्यक्ति द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक करके अपनी लोकेशन भेजी, उसके बैंक से हजारों रुपए तुरंत गायब हो गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मिली जानकारी के मुताबिक सेक्टर 20 थाना क्षेत्र के सेक्टर-31 निठारी में रहने वाले मिथिलेश कुमार झा ने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें जिक्र किया है कि उन्होंने क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया था। कुछ दिनों बाद उनके पास एक व्यक्ति का फोन आया कि आपका पता वेरीफाई नहीं हो पा रहा है। आपका क्रेडिट कार्ड भेजना है इसलिए आपको एक लिंक भेज रहे हैं। आप उस पर अपनी लोकेशन भेज दीजिए।

जालसाज ने कस्टमर सपोर्ट लिंक भेजा। जिसको मिथिलेश ने अपने मोबाइल पर डाउनलोड किया और जैसे ही उस पर करंट लोकेशन भेजी। थोड़ी देर बाद उनके खाते से 30,000 और फिर डेबिट कार्ड से 16,800 निकल गए। जिस नंबर से मैसेज आया था, मिथिलेश में जब उस नंबर पर बात करने की कोशिश की तो वह स्विच ऑफ मिला।

जिसके बाद मिथिलेश में अपना डेविड कार्ड लॉक करवाया और उसके बाद साइबर थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय