Saturday, April 20, 2024

खतौली के नवनिर्वाचित चेयरमैन पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनवाने का आरोप,डीएम ने बैठाई जाँच

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। शहरी सरकार के गठन के लिए हाल ही में संपन्न हुए नगर निकाय चुनाव में खतौली नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए चेयरमैन के साथ सिर मुंडाते ही ओले पड़ने वाली बात हो गई है।

पूर्व चेयरमैन ने गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़े नवनिर्वाचित चेयरमैन पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र के सहारे इलेक्शन लड़ने का आरोप लगाया है और आगामी होने वाले शपथ ग्रहण समारोह पर रोक लगाने की मांग की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगर पालिका परिषद खतौली के चेयरमैन रहे पारस जैन ने शुक्रवार को मीडिया सेंटर पर आयोजित प्रेस वार्ता मे नगर निकाय चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल से नगर पालिका परिषद खतौली के चेयरमैन निर्वाचित हुए हाजी शाहनवाज लालू के पिता और दादा के जमीन के बैनामे तथा अन्य कागजात पेश करते हुए चेयरमैन निर्वाचित हुए हाजी शाहनवाज लालू पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र के सहारे इलेक्शन लड़ने का आरोप लगाया है।

पूर्व चेयरमैन का दावा है कि पालिका अध्यक्ष निर्वाचित हुए हाजी शाहनवाज लालू शेख जाति से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन उन्होंने खतौली पालिका परिषद अध्यक्ष सीट पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित होने के बाद कलाल जाति का प्रमाण पत्र बनवाते हुए नगर निकाय का इलेक्शन लड़ा है।

पूर्व चेयरमैन पारस जैन ने मौजूदा चेयरमैन के जाति प्रमाण पत्र फर्जी होने के साक्ष्यों सहित एक शिकायती पत्र जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी को सौंपा है।

पूर्व चेयरमैन की शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने एक कमेटी बनाकर फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

जिलाधिकारी द्वारा जाति प्रमाण पत्र मामले की जांच के आदेश दिए जाने के बाद हाजी शाहनवाज लालू की चेयरमैनी की शपथ पर अब खतरे की तलवार लटक गई है।

जानकारों का मानना है कि यदि पूर्व चेयरमैन की ओर से किए गए दावों के मुताबिक निर्वाचित हुए चेयरमैन का जाति प्रमाण पत्र फर्जी साबित हो जाता है तो निश्चित तौर पर उनके निर्वाचन को अवैध घोषित किया जा सकता है।

पारस जैन का कहना है कि जो सत्ता में कदम रखने के लिए ही भ्रष्टचार की दीवारों को लांघ कर आया हों वह जनता के लिए क्या विकास कर सकता है।

आरोप है कि शाहनवाज उर्फ लालू की तमाम दस्तावेज में शेख जाति लिखी हुई है जो साबित करती है कि जनरल कैटेगरी में होने के बावजूद नगर निकाय चुनाव में कदम रखते हुए मतदाताओं को लालच देकर वोट हासिल की गई है। उन्होंने आगामी होने वाले शपथ ग्रहण समारोह पर रोक लगाने की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय