Saturday, May 11, 2024

एनआईए की चार्जशीट में खुलासा, कई अपराधियों से हाथ मिला रहा था गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। एनआईए ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर कुछ खुलासे करते हुए चार्जशीट दाखिल की है। एनआईए ने अपनी चार्जशीट में बताया है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई अपने गैंग का विस्तार करने के लिए अन्य गिरोहों से हाथ मिला रहा है।

एनआईए ने अपनी चार्जशीट में कहा है, कि आरोपी लॉरेंस बिश्नोई पंजाब को छोड़कर उत्तर भारत के लगभग सभी राज्यों के गिरोहों को अपने साथ जोड़़ने का काम कर रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चार्जशीट में बताया गया है कि बिश्नोई ने हरियाणा में संदीप उर्फ काला जठेरी और वीरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा सहित दिल्‍ली में जितेंद्र मान गोगी, और राजस्थान में आनंदपाल को इस आतंकी सिंडिकेट में शामिल किया है। वहीं अनुराधा चौधरी उर्फ रिवॉल्वर रानी भी उनके गैंग का हिस्‍सा बन गई है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अनुसार, इन अपराधियों को गैंग में जोड़़ने का काम बिश्नोई जेल से ही कर रहा था। जेल से ही हत्‍या जबरन वसूली जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था। इसके मुनाफे को राजेश कुमार उर्फ राजू मोटा काला राणा, दलीप बिश्नोई, सुरेंद्र सिंह उर्फ चीकू और अन्य सहित सभी सदस्यों के बीच साझा किया गया था।

एनआईए ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने फेेेमस होने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग किया। अपराधी का मकसद ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक अपनी पहुंच बनाना था।

बिश्नोई ने अपने गिरोह के फायदे के लिए फेसबुक और यूट्यूब का भी इस्तेमाल किया। उसने हिरासत के दौरान अपनी अदालती पेशियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की।

रिपोर्ट में कहा गया कि बिश्नोई से प्रेरित होकर दिल्ली और हरियाणा के कई गैंगस्टर भी सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए हैं।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय