Monday, May 20, 2024

उप्र उद्योग व्यापार संगठन ने मंडलायुक्त को भेजा ज्ञापन, कांवड़ के दिनों में सरकारी अवकाश की मांग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के अध्यक्ष विपुल सिंघल व महामंत्री नवीन अग्रवाल ने सड़कों पर आवागमन बाधित होने के कारण सरकारी अवकाश घोषित किए जाने के संबंध में मंडलायुक्त मेरठ मंडल सेल्वा कुमारी जे के कैंप कार्यालय पर ज्ञापन दिया।

संज्ञान में लाया गया कि आगामी शिवरात्रि पर्व पर भगवान शिव के जलाभिषेक के लिए बहुत बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं द्वारा हरिद्वार से मेरठ, विभिन्न्न शहरों व प्रदेशों को जाने हेतु सड़क के मार्ग से कांवड़ लाई जा रही है।
पिछले दो दिनों से सड़कों के सभी कट बन्द किये जाने व एक तरफ का मार्ग वाहनों के लिए बाधित किये जाने से सड़कों पर ट्रैफिक जाम बहुत बढ़ गया है और इसका सीधा प्रभाव मेरठ के सभी नागरिकों / व्यापारियों पर पड़ रहा है।
जाम के कारण सभी लोग, चाहे वे सरकारी कर्मचारी हों या निजी कर्मचारी, अपने निर्धारित समय पर अपने कार्यस्थल पहुँचने में दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। आवश्यक सेवाओं में लगी एम्बुलेंस तथा गंभीर रूप से बीमार रोगियों को ले जाने वाले वाहन भी प्रभावित हो रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अपेक्षा की कि शिवरात्रि से पहले दिन 14 जुलाई 2023 को  मेरठ जनपद में सरकारी दफ्तरों में कार्यो के लिए अवकाश की घोषणा करें ताकि  सड़को पर वाहनों का दबाव कम हो सके जिससे लोगों को जाम के कारण उत्पन्न समस्याओं से राहत मिल सके।

सरकारी कार्यालयों में अवकाश घोषित होने के साथ-साथ न्यायालय में भी अवकाश घोषित होने पर मेरठ में बाहर के क्षेत्रों से आने वाले 30000 से ज्यादा लोगों का दबाव भी कम होगा। यह अवकाश  ट्रैफिक के दबाव और जाम को कम करने का एक प्रभावी उपाय होगा।

अनुरोध किया कि  जल्द से जल्द इस मामले पर विचार करें और सरकारी अवकाश की घोषणा करें, ताकि मेरठ के निवासियों / व्यापारियों / मरीजों को जल्द से जल्द राहत मिल सके।
इस मौके पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के अध्यक्ष विपुल सिंघल  व महामंत्री नवीन अग्रवाल मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय