Sunday, May 19, 2024

निफ्टी के शुक्रवार को 20K का आंकड़ा पार करने के आसार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। घरेलू शेयर बाजार 20,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर से बस एक कदम दूर हैं।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा कि निफ्टी गुरुवार को सपाट खुला, लेकिन जल्द ही 146 अंकों की अच्छी बढ़त के साथ 19,979 के स्तर पर बंद हुआ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आईटी और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स को छोड़कर सभी सेक्टर हरे निशान में बंद हुए। बीएफएसआई, एफएमसीजी और फार्मा 1 प्रतिशत की बढ़त के साथ शीर्ष पर रहे। खेमका ने कहा कि एफआईआई की लगातार खरीदारी (अब तक 16,300 करोड़ रुपये प्रति माह), अच्छे मैक्रोज़ और माइक्रोज़ और अब तक अधिशेष मानसून की पृष्ठभूमि में, निफ्टी 1 अप्रैल से 15 प्रतिशत और अब तक 4 प्रतिशत प्रति माह बढ़ गया है।

उन्होंने कहा कि बाजार में चल रही तेजी और स्पष्ट ताकत को देखते हुए निफ्टी को शुक्रवार को 20,000 का आंकड़ा पार करने की संभावना है।

मजबूत हेवीवेट परिणाम निकट अवधि में बाजार की दिशा को और प्रभावित कर सकते हैं। निवेशक उत्सुकता से रिलायंस पहली तिमाही के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं, जो शुक्रवार को घोषित किए जाएंगे, और उस पर प्रबंधन टिप्पणियों के साथ-साथ जियो की वित्तीय लिस्टिंग पर अधिक जानकारी भी होगी।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के तकनीकी अनुसंधान विश्‍लेषक नागराज शेट्टी ने कहा कि गुरुवार को बाजार में तेजी जारी रही और निफ्टी 146 अंकों की शानदार बढ़त के साथ दिन बंद हुआ।

सपाट शुरुआत के बाद सत्र के शुरुआती दौर में बाजार कमजोरी में आ गया। 19,750 के स्तर के इंट्राडे समर्थन से एक स्थायी खरीदारी उभरी और बाजार ने सत्र के मध्य से बाद के भाग में मजबूती दिखाई। इंट्राडे में नया सर्वकालिक उच्चतम स्तर 19,991 दर्ज किया गया।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय