Thursday, April 25, 2024

निक्की यादव हत्याकांड : दिल्ली की अदालत ने गहलोत को 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को निक्की यादव हत्याकांड के आरोपी साहिल गहलोत को 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अर्चना बेनीवाल ने गहलोत को न्यायिक हिरासत में भेजा है। रिपोर्ट के अनुसार, द्वारका अदालत की अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समीक्षा गुप्ता ने सोमवार को पांच सह-आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गहलोत ने कथित तौर पर 10 फरवरी को कश्मीरी गेट के पास 23 वर्षीय निक्की यादव का गला घोंट दिया था और उसी दिन दूसरी महिला से शादी कर ली थी। सभी आरोपियों को 6 मार्च को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

निक्की यादव का शव वेलेंटाइन डे (14 फरवरी) को दिल्ली के बाहरी इलाके मित्राओं गांव में गहलोत के ढाबे के फ्रिज में मिला था।

गहलोत के पिता वीरेंद्र सिंह, चचेरे भाई नवीन (दिल्ली पुलिस में एक कांस्टेबल) और आशीष एवं दोस्तों लोकेश और अमर पर यादव से छुटकारा पाने की साजिश रचने का आरोप है, ताकि वह दूसरी लड़की के साथ शादी कर सके।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, मुख्य आरोपी गहलोत से पुलिस हिरासत के दौरान लंबी पूछताछ की गई और खुलासा किया कि निक्की यादव उसे किसी और से शादी करने से रोकने की कोशिश कर रही थी क्योंकि वे 2020 में अपनी शादी को औपचारिक रूप दे चुके थे।

अधिकारी ने कहा कि निक्की यादव 10 फरवरी को उसके परिवार द्वारा किसी अन्य लड़की के साथ तय की गई शादी के साथ आगे नहीं बढ़ने की गुहार लगा रही थी। हालांकि, गहलोत ने अपने पिता, दो चचेरे भाई और दो दोस्तों के साथ मिलकर साजिश रची और यादव (मृतक) को अपने रास्ते से हटाने की योजना बनाई।

अधिकारी ने कहा, उसने योजना के मुताबकि यादव की हत्या कर दी और उसी दिन अन्य सह-आरोपी व्यक्तियों को इसके बारे में सूचित किया। फिर अलग दिन आरोपी ने दूसरी लड़की से विवाह कर लिया, विवाह समारोह में सह आरोपी भी शामिल हुए थे!

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय