Friday, April 26, 2024

फतेहपुर में सड़क हादसे में एक परिवार के छह सदस्यों समेत नौ की मौत, पीएम ने जताया दुख, किया मुआवजे का ऐलान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के जहानाबाद में मंगलवार को एक तेज रफ्तार टैंकर ने ऑटो को टक्कर मारी दी। इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बड़े हादसे पर दुख जताया है।

फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह के पीआरओ ने बताया कि फतेहपुर के चिल्ली मोड़ के पास एक ऑटो में बारात से कई लोग सावार होकर फतेहपुर जिले के जहानाबाद आ रहे थे। रास्ते में जहानाबाद थाना क्षेत्र के चिल्ली मोड़ के पास एक तेज रफ्तार दूध के टैंकर ने ऑटो को टक्कर मार दी। इस हादसे में ऑटो रिक्शा सवार नौ लोगों की मौत हो गई और अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हादसे में मारे गए सभी लोगों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, ये लोग अलग-अलग जगह के थे। हादसे के बाद चालक टैंकर लेकर भागा, मगर उसे पकड़ लिया गया है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

प्रधानमंत्री ने इस हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन्होंने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की पूरी मदद में जुटा है।”

उन्होंने कहा कि प्रत्येक मृतक के निकटतम परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी, जबकि घायल लोगों में से प्रत्येक को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने दुख जताते हुए कहा, “फतेहपुर सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने घायलों के तुरंत इलाज के निर्देश दिए हैं। प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिव्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा, “जनपद फतेहपुर के जहानाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुए सड़क हादसे में कई लोगों के हताहत होने का समाचार अत्यंत दुखद है। सरकार द्वारा जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए गए हैं। ईश्वर गोलोकवासी पुण्यात्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा हादसे में घायल हुए लोगों को शीघ्रातिशीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय