Thursday, April 25, 2024

आईपीएलः रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने मुंबई को 5 रन से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2023) के 63वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने मुंबई इंडियंस को 5 रन से हरा दिया है।

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में मिली जीत के साथ लखनऊ ने प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है। इस मैच के हीरो तेज गेंदबाज मोहसिन खान रहे, जिन्होंने आखिरी ओवर में मुंबई के लिए जरूरी 11 रन को डिफेंड किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लखनऊ की ओर से मिले 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम को कप्तान रोहित शर्मा और इशान किशन ने बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों के बीच 94 रन की साझेदारी हुई। पारी के दसवे ओवर में रोहित शर्मा (37 रन) के रूप में टीम को पहला झटका लगा। फिर 12वें ओवर की पहली गेंद पर ईशान किशन भी 59 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव भी जल्दी पवेलियन लौट गए, उन्होंने 7 रन बनाए। आखिर में नेहल वढेरा 16 रन और टिम डेविड 32 रन का योगदान किया।

मुंबई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन की दरकार थी लेकिन तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने बल्लेबाजों को सिर्फ पांच रन ही लेने दिए, जिससे लखनऊ ने मैच को पांच रन से जीत लिया। लखनऊ की तरफ से रवि बिश्नोई और यश ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए, जबकि मोहसिन खान के एक विकेट मिला। इस जीत के साथ लखनऊ ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को भी जिंदा रखा है।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत काफी खराब रही। टीम ने 35 के स्कोर पर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान क्रुणाल पांड्या और मार्कस स्टोइनिस ने एक पार्टनरशिप की और 59 गेंदों में 82 रन जोड़े। 16वें ओवर में क्रुणाल पांड्या 49 रनों की पारी खेलने के बाद रिटायर हर्ट हो गए। हालांकि मार्कस स्टोइनिस ने आखिरी के 4 ओवरों में निकोलस पूरन के साथ मिलकर 60 रनों की साझेदारी की। जिसकी मदद से टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 177 रनों तक पहुंच सका। स्टोइनिस ने 47 गेंदों में 89 रनों की नाबाद पारी खेली। मुंबई के लिए जेसन बेहरनड्राफ ने दो विकेट और पीयूष चावला को एक विकेट मिला।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय