Thursday, April 25, 2024

भर्ती से लेकर तैनाती तक किसी प्रकार की अनियमितता नहीं होने दी जाएगी : स्वतंत्र देव सिंह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि नहरों की सफाई का विशेष ध्यान दें, बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में से संबंधित परियोजनाओं को समय से पूर्ण करायें।

उन्होंने कहा कि पूर्ण पारदर्शिता के साथ आपके द्वारा मांगे गए मनमाफ़िक जगह पर आपको तैनात किया जा रहा है इसलिए अपके कार्यों में कहीं भी कोई लापरवाही नहीं मिलनी चाहिए। परिश्रम की पराकाष्ठा पर जाकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जलशक्ति मंत्री ने यह बातें सोमवार को यहां तेलीबाग स्थित परिकल्प भवन के सभागार में सहायक अभियंता (सिविल) के ऐक्षिक विकल्प चयन आधारित पारदर्शितापूर्ण स्थानांतरण कार्यक्रम में कहीं।

जल शक्ति मंत्री ने कहा आप सभी स्वप्रेरणा से काम करें। नहरों मे टेल तक पानी की पहुंच सुनिश्चित करायें। आप सभी अपने कर्तव्य का निर्वाहन अच्छे से करिए और अन्नदाता किसानों को आत्मनिर्भर बनाने में अपना योगदान दें।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के ऐच्छिक विकल्प चयन आधारित पारदर्शी स्थानांतरण प्रक्रिया के माध्यम से कुल 928 सहायक अभियंताओ (सिविल) के स्थानांतरण हेतु उनके ऐच्छिक विकल्प लिए गए है, जिनके आधार पर स्थानांतरण आदेश अलग से जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पूरी प्रक्रिया में ना पक्षपात है और ना ही भ्रष्टाचार का कोई स्थान। भर्ती और पदस्थापना से लेकर स्थानांतरण तक सभी प्रक्रिया व्यवस्थित एवं पारदर्शी रूप से सम्पन्न हो रही है। समस्त अभियंता कार्यभार ग्रहण करने के अगले क्षण से ही अपने क्षेत्र के किसानों की खुशहाली के लिए काम करें।

सिंह ने कहा कि निष्पक्ष एवं पारदर्शी प्रक्रिया के माध्यम से भर्ती और स्थानांतरण प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में है। भर्ती से लेकर तैनाती तक की पूरी प्रक्रिया में कहीं भी किसी प्रकार की अनियमित्ता नहीं होने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा के साथ करते हुए अन्नदाता किसानों को खुशहाल बनाएं, किसानों की आय बढ़ाना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। यदि किसान खुशहाल होंगे तो देश एवं प्रदेश की तरक्की होगी। आप सभी देश एवं प्रदेश का भविष्य हैं।

इस अवसर पर जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद, प्रमुख सचिव सिंचाई एवं जलसंसाधन अनिल गर्ग, प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, प्रमुख अभियंता परियोजना अखिलेश सचान, प्रमुख अभियंता परिकल्प एवं नियोजन सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय