Saturday, April 27, 2024

नोएडा प्राधिकरण की CEO का तबादला, लोकेश कुमार एम होंगे नए सीईओ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) का तबादला हो गया है। रितु माहेश्वरी पिछले कई वर्ष से नोएडा प्राधिकरण की सीईओ का पदभार संभाल रही थीं। उन्होंने कुछ महीनों ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी का भी पदभार संभाला था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कानपुर के कमिश्नर लोकेश कुमार को नोएडा प्राधिकरण का नया मुख्य कार्यपालक अधिकारी बनाया गया है।  रितु माहेश्वरी को आगरा का कमिश्नर बना कर भेजा गया है।

यूपी कैडर के 2003 बैच की आईएएस अधिकारी है रितु माहेश्वरी

यूपी कैडर के 2003 बैच की आईएएस अधिकारी, रितु माहेश्वरी 2019 में नोएडा अथॉरिटी की सीईओ बनीं. वह उत्तर प्रदेश के अमरोहा, गाजीपुर, शाहजहांपुर और गाजियाबाद में प्रमुख प्रशासनिक पदों पर रह चुकी हैं. वह 2022 में ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण की सीईओ बनीं. रितु माहेश्वरी का जन्म 14 जुलाई 1978 को पंजाब में हुआ था।

भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) में शामिल होने से पहले, उन्होंने पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। रितु माहेश्वरी ने गाजियाबाद के जिला मजिस्ट्रेट के रूप में काम किया था। वह आगरा विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष भी रह चुकी हैं।

वह यूपी के अमरोहा, गाजीपुर, पीलीभीत और शाहजहांपुर की डीएम रह चुकी हैं। वह यूपी कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। रितु माहेश्वरी ने कानपुर इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के रूप में भी काम किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय