Monday, May 6, 2024

नोएडा प्राधिकरण ने बुलडोजर चलाकर दो करोड़ की जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। जनपद गौतमबुद्व नगर में लोकसभा चुनाव से दो दिन पूर्व नोएडा प्राधिकरण ने भू-माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाकर 800 वर्ग मीटर जमीन को आज अतिक्रमण मुक्त करा लिया। प्राधिकरण द्वारा की जा रही इस कार्रवाई का भू-माफिया तथा कुछ लोगों द्वारा विरोध किया गया लेकिन पुलिस बल को देखकर भाग चले।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने प्राधिकरण के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगया जाया। जहां पर भी अवैध निर्माण या कब्जा किया गया है। उसे तत्काल प्रभाव से हटाया जाए। उक्त निर्देशों के क्रम में आज नोएडा प्राधिकरण की अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर विभिन्न भू-माफियाओं द्वारा किये जा रहे अतिक्रमणों के खिलाफ वर्क सर्किल-9 के अन्तर्गत ग्राम-गुलावली के खसरा संख्या 581 पर नोएडा प्राधिकरण द्वारा पुलिस बल के साथ भू-माफियाओं के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करते हुए ध्वस्तीकरण की कार्यवाही संपादित की गयी। अतिक्रमणकर्ता द्वारा प्राधिकरण की उक्त भूमि पर गार्टर पटिया डालकर मकान बनाया गया था।

 

 

यहां पर कुछ लोग परिवार के साथ रह भी रहे थे। इस जमीन को खाली करने के लिए वर्क सर्किल-9 के द्वारा पूर्व में नोटिस भी भेजा गया था। इसके बावजूद इस जमीन को भू-माफियाओं ने खाली नहीं किया। इस पर आज प्राधिकरण द्वारा भारी पुलिस बल के साथ बुलडोजर चलाकर उक्त मकान को ध्वस्त किया गया।

 

प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि कब्जा मुक्त करायी गई उक्त भूमि सेक्टर-163 व 161 के मध्य 30 मीटर चैड़े मार्ग के संरेखन में आ रही है। जिसके अतिक्रमित होने के कारण उक्त सड़क का निर्माण बाधित था। इस भूमि का क्षेत्रफल लगभग 800 वर्ग मीटर है, जिसकी बाजार लागत लगभग 2 करोड़ रुपए आंकी गई है। नोएडा प्राधिकरण की इस कार्रवाई से भू-माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय