Saturday, May 11, 2024

नोएडा अथॉरिटी ने लॉन्च की प्लॉट स्कीम, रजिस्ट्रेशन शुरू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण  ने दस सेक्टरों में करीब 14 व्यावासायिक भूखंडों की योजना लॉन्च की है। जिसमें सोमवार (आज) से आवेदन शुरू हो गए हैं और पंजीकरण 13 मार्च तक किया जा सकता है। इस योजना में 812 वर्गमीटर के छोटे से लेकर 51,417 वर्ग मीटर तक के बड़े भूखंड शामिल हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भूखंडों का आवंटन ई-नीलामी क जरिए होगा। दूसरी ओर नोएडा प्राधिकरण की फ्लैटों की योजना चल रही है। जिनके लिए आवेदन करने का मंगलवार (कल) तक मौका है।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि योजना से संबंधित भूखंड सेक्टर-32, 35, 40, 50, 94, 96, 108, 124, 132 और 135 में हैं। इस योजना में सेक्टर-32 स्थित बेव ग्रप की ओर से सरेंडर की गई जमीन पर भूखंड योजना दूसरी बार लेकर आए हैं।

ओएसडी कुमार संजय ने बताया कि भूखंड योजना में पंजीकरण के दौरान 24 फरवरी को प्री-बिड मीटिंग होगी। भूखंड लेने की चाहत रखने वाले लोग इस मीटिंग में आकर योजना से जुड़े सारे सवालों के जबाव प्राप्त कर सकते हैं। योजना से संबंधित ब्रोशर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

संबंधित सेक्टर में संपत्ति का जो व्यावसायिक रेट होगा वही भूखंड का रिजर्व प्राइज होगा। भूखंड पाने के लिए रिजर्व प्राइज से अधिक बोली लगानी होगी।

फ्लैटों के लिए आवेदन करने का कल आखिरी दिन

नोएडा प्राधिकरण की फ्लैटों की योजना भी चल रही है। जिन फ्लैटों का ड्रा होगा। इनके लिए आवेदन करने का मंगलवार तक मौका है। यह योजना करीब तीन सप्ताह बढ़ाई गई थी। तय समय में नाम मात्र के ही आवेदन आए थे। बताया जाता है कि अभी भी आवेदनों की संख्या कम है। लोगों का कहना है कि अथॉरिटी के फ्लैट बाजार के मुकाबले महंगे हैं। इस कारण लोग दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय