Saturday, May 18, 2024

नोएडा प्राधिकरण का भू-माफिया पर एक्शन, 7.50 करोड़ की भूमि अतिक्रमण मुक्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। गौतमबुद्व नगर में लोकसभा चुनाव के बाद नोएडा प्राधिकरण भू-माफियाओं के विरूद्ध एक्शन में है। प्राधिकरण के आला-अफसरों द्वारा की जा रही कार्यवाही से नोएडा शहर में अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप मचा हुआ है। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगाने के उद्देश्य से अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर विभिन्न भू-माफियाओं द्वारा किये जा रहे अतिक्रमणों के खिलाफ कार्यवाही कर रहा है। इसी क्रम में वर्क सर्किल-6, भूलेख विभाग एवं प्राधिकरण की पुलिस बल के सहयोग से ग्राम हैबतपुर में अवैध निर्माण को हटाकर 7.50 करोड़ की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा लिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने प्राधिकरण के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगया जाए। जहां पर भी अवैध निर्माण या कब्जा है। उसे तत्काल प्रभाव से हटाया जाए। उक्त निर्देशों के क्रम में नोएडा प्राधिकरण की अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर विभिन्न भू-माफियाओं द्वारा किये गए अतिक्रमणों के खिलाफ प्राधिकरण के भूलेख विभाग, वर्क सर्किल एवं फील्ड स्टाफ की टीम ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए वर्क सर्किल-6 के कार्यक्षेत्र में प्राधिकरण की अर्जित ग्राम हैबतपुर के खसरा संख्या-326 पर किये जा रहे अवैध निर्माण को वर्क बुलडोजर व जेसीबी से ध्वस्त करा दिया।

 

प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि अतिक्रमणकर्ता द्वारा उक्त भूमि पर अवैध रूप से चारदिवारी का निर्माण कराया जा रहा था, जिसको ध्वस्त किया गया। अतिक्रमण मुक्त करायी गई भूमि का क्षेत्रफल लगभग 1500 वर्ग मीटर है, जिसकी बाजार लागत लगभग 7.50 करोड़ आंकी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय