Wednesday, May 8, 2024

नोएडा प्राधिकरण का चला बुलडोजर, 7 करोड़ की जमीन अतिक्रमण मुक्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण ने भू-माफियाओं के खिलाफ एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए 1500 वर्ग मीटर जमीन को बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण मुक्त करा लिया।  अतिक्रमण मुक्त कराई गई जमीन की कीमत 7 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने प्राधिकरण के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगया जाए। जहां पर भी अवैध निर्माण या कब्जा किया गया है। उसे तत्काल प्रभाव से हटाया जाए। उक्त निर्देशों के क्रम में नोएडा प्राधिकरण की अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर विभिन्न भू-माफियाओं द्वारा किये जा रहे अतिक्रमणों के खिलाफ वर्क सर्किल-9 एवं भूलेख विभाग की टीम द्वारा ग्राम-गुलावली के खसरा संख्या 581 पर पुलिस बल के साथ प्रभावी कार्यवाही करते हुए ध्वस्तीकरण की कार्यवाही संपादित की गयी। इस जमीन को खाली करने के लिए वर्क सर्किल-9 के द्वारा पूर्व में नोटिस भी भेजा गया था।

 

 

इसके बावजूद इस जमीन को भू-माफियाओं ने खाली नहीं किया। इस पर प्राधिकरण द्वारा भारी पुलिस बल के साथ बुलडोजर चलाकर उक्त मकान को ध्वस्त किया गया।

 

 

प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि कब्जा मुक्त करायी गई उक्त भूमि औद्योगिक सेक्टर-164 व 161 के मध्य 30 मीटर चौड़े मार्ग के संरेखन में आ रही है। जिसके अतिक्रमित होने के कारण उक्त सड़क का निर्माण कार्य बाधित था। इस भूमि का क्षेत्रफल लगभग 1500 वर्ग मीटर है, जिसकी बाजार लागत लगभग 7 करोड़ रुपए आंकी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय