Saturday, May 11, 2024

नोएडा सीईओ को औचक निरीक्षण में मिली खामियां, जूनियर इंजीनियर निलंबित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने आज बोटैनिकल गार्डन, डीएससी रोड, एम्पी 2 रोड का औचक निरीक्षण करते हुए साफ-सफाई के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान सीईओ को पता चला कि बोटैनिकल गार्डन के पास कार्यशील बीओटी टॉयलेट में सीवर का पाइप टूटा गया है, जिसके चलते सीवर का पानी सड़क पर आ रहा है। इससे राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले को गंभीरता लेते हुए सीईओ ने संबंधित जूनियर इंजीनियर को निलंबित करने के साथ ही सफाई व्यवस्था में कमी पाए पर सफाई निरीक्षक के अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने तथा कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

शुक्रवार को नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्षेत्र के अन्तर्गत बोटैनिकल गार्डन, डीएससी रोड, एम्पी 2 रोड का निरीक्षण करते हुए सफाई कार्यों की समीक्षा के साथ ही क्षेत्र में सुविधाओं को बेहतर करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने बोटैनिकल गार्डन के पास आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण एक बस टर्मिनल विकसित करने के भी निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त जीआईपी मॉल से बोटैनिकल गार्डन तक ड्रेन को कवर करते हुए आम जन की सुविधा के लिए किओस्क स्थापित करने तथा वाहनों की पार्किंग की समस्या को ध्यान रखते हुए फुटपाथ रिडिजाइन करते हुए पार्किंग रैंप बनाने के लिए कार्ययोजना प्रस्तुत करने के निर्देश जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए। बोटैनिकल गार्डन क्षेत्र में नाले की सफाई का निरीक्षण के दौरान सीईओ को टूटे स्पीड ब्रेकर व फुटपाथ मिले।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल रिपेयर करने के निर्देश दिए गए। बोटैनिकल गार्डन के पास कार्यशील बीओटी टॉयलेट (नंबर-27) में सीवर का पाइप टूटा पाया गया। जिसके कारण सीवर का पानी सड़क पर आ रहा था। इस पर सीईओ ने संबंधित जूनियर इंजीनियर को निलंबित करने तथा सफाई व्यवस्था में कमी पाए जाने के कारण सफाई निरीक्षक गोपाल शर्मा के अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने तथा कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। सीईओं के निरीक्षण के दौरान डीजीएम सिविल प्रभारी विजय रावल, डीजीएम जन स्वास्थ्य एसपी सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय