Sunday, September 8, 2024

नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण किसानों के बच्चों के लिए शुरू करें रोजगार पोर्टल – धीरेंद्र सिंह

नोएडा। भारतीय जनता पार्टी से जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों से मुलाकात कर उन्हें एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने जमीन अधिग्रहण से प्रभावित किसानों के बच्चों के लिए रोजगार पोर्टल शुरू किए जाने की बात कही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

विधायक धीरेंद्र सिंह का कहना है कि जनपद गौतमबुद्धनगर की तीनों प्राधिकरणों द्वारा किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया गया है। जिन पर बड़ी-बड़ी परियोजनाएं और औद्योगिक इकाइयों की स्थापना हो रही है, लेकिन भूमि अधिग्रहण से प्रभावित किसानों के परिवारों का कल्याण और जीवन यापन भी उतना ही महत्वपूर्ण है, जितना विकास की योजनाएं है। उन्होंने बताया कि इस मामले में तीनों प्राधिकरणों को किसानों के बच्चों को रोजगार दिलवाए जाने के लिए एकल विंडो बनाए जाने की आवश्यकता है। इस संबंध में तीनों प्राधिकरणों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों से वार्ता की गई।

 

 

जिसमें जनपद गौतमबुद्व नगर के तीनों प्राधिकरणों से सीईओ से कहा गया कि वे प्राधिकरण की अपनी-अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर, उन किसानों के बच्चों के लिए एक रोजगार पोर्टल की शुरुआत करें, जिनकी जमीनों का प्राधिकरणों ने विकास के लिए अधिग्रहण किया है। इस रोजगार पोर्टल से किसानों के बेरोजगार युवाओं को कंपनियों में नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे, जिससे इन युवाओं के साथ-साथ उनके परिवारों का जीवन यापन का स्तर भी उन्नत होगा। विधायक ने बताया कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरणों के सीईओ ने इस प्रस्ताव पर वार्ता करते हुए सकारात्मक निर्णय लिए जाने को आश्वस्त किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय