Thursday, May 9, 2024

नोएडा पुलिस ने चेकिंग में पकड़ा व्यक्ति को, बैग में मिला 45 लाख

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। थाना सेक्टर-113 पुलिस ने चेकिंग के दौरान मेरठ निवासी एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। इसके पास से 45 लाख रुपए बरामद हुए हैं। पुलिस ने आयकर विभाग को सूचना दे दी है। आयकर विभाग के अधिकारी और पुलिस हिरासत में लिए गए व्यक्ति से गहनता से पूछताछ कर रही है। पुलिस को शक है कि यह पैसा काला धन या हवाला का है।

पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना सेक्टर-113 पुलिस बीती रात को चेकिंग कर रही थी। इस दौरान सेक्टर-112 के पास जगजीवन उर्फ जग्गू पुत्र बाबूराम निवासी कंकरखेड़ा थाना कंकरखेड़ा जनपद मेरठ को रोककर चेक किया गया, तो उक्त व्यक्ति के बैग में 45 लाख रुपए बरामद हुए। उन्होंने बताया कि बरामद रकम के बारे में उक्त व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि आयकर विभाग को घटना की सूचना दी गई। आयकर विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस और आयकर विभाग गहनता से उससे रकम के बारे में पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि अगर हिरासत में लिए गए व्यक्ति ने बरामद रकम के बारे में उचित जवाब नहीं दिया तो रकम को जब्त कर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मालूम हो कि आजकल नोएडा में काला धन और हवाला की रकम के कारोबार करने वालों की भरमार आई हुई है। पुलिस ने विगत 4 माह के अंदर इस तरह के आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से लाखों रुपए की रकम बरामद की है। नोएडा के थाना सेक्टर-58, थाना सेक्टर-24, थाना सेक्टर-39 सहित कई थाना पुलिस ने काला धन और हवाला के कारोबार करने वाले लोगों को पूर्व में गिरफ्तार किया है। इस कारोबार में चार्टर्ड अकाउंटेंट, कंपनी सीए, अधिवक्ता, पत्रकार और व्यापारी संलिप्त हैं। यह सिंडिकेट गुजरात, कोलकाता, दिल्ली सहित कई राज्यों तक फैला है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय