Thursday, April 18, 2024

नोएडा पुलिस में ‘जाट’ है हावी, महिला पुलिसकर्मियों का शिकायतपत्र हुआ वायरल, कमिश्नर ने बैठाई जांच

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा ।  जनपद गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात कई पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कुछ महिला कांस्टेबल ने एक चिट्ठी पुलिस आयुक्त व अन्य अधिकारियों के नाम सोशल मीडिया पर वायरल की है। इसमें एक खास बिरादरी के पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाया गया है। इस मामले की जांच अपर पुलिस आयुक्त स्तर के अधिकारी को सौंपी गई है।
 पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक चिट्ठी वायरल हुई है, जिसमें एक खास जाति( जाट) के लोगों की यहां के विभिन्न जगहों पर काफी वर्षों से तैनाती तथा उनके द्वारा अवैध उगाही किए जाने का आरोप लगाया गया है। इस चिट्ठी को कमिश्नरेट में तैनात कुछ महिला पुलिसकर्मियों द्वारा लिखा जाना बताया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि चिट्ठी को संज्ञान में लेते हुए इसकी जांच अपर पुलिस आयुक्त स्तर के अधिकारी को सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान जो तथ्य सामने आएंगे उसके हिसाब से मामले की जांच की जाएगी। चिट्ठी में महिला पुलिसकर्मियों ने कुछ आईपीएस अफसरों से लेकर जनपद में तैनात पुलिस आयुक्त की स्टेशनों पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं।
महिला कर्मचारियों ने आरोप लगाया है कि कई पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो अपनी जुगाड़ से जनपद में वर्षों से जमे हुए हैं, उनका ट्रांसफर गैर जनपद हो गया है ,इसके बावजूद भी वे रवानगी पर नहीं जा रहे हैं। पत्र मे एक सहायक पुलिस आयुक्त पर भी खुलेआम अवैध उगाही कराने का आरोप लगा है।
महिला कर्मचारियों ने खुलेआम रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। पुलिस आयुक्त को संबोधित पत्र में महिला कर्मचारियों ने लिखा है कि आपके कार्यालय में बहुत सारे भ्रष्ट लोग बैठे हैं, जिसकी वजह से आपका नाम खराब होता है। मीडिया प्रभारी ने बताया कि आरोप की सत्यता की जांच के बाद बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय