Wednesday, June 26, 2024

चंद मिनटों के आंधी तूफान से पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में जनजीवन अस्त व्यस्त, कई पेड़ गिरे, कई लोग घायल

कोलकाता। बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान मोचा के प्रभाव से पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के तटीय जिलों पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, उत्तर और दक्षिण 24 परगना तथा हावड़ा और हुगली में सोमवार की रात तेज आंधी तूफान के साथ भारी बारिश हुई है। हवा की गति इतनी तेज थी कि राजधानी कोलकाता सहित इन सभी जिलों में अनेकों पेड़ गिर गए हैं। कई जगह तो गाड़ियों पर पेड़ गिरने की वजह से कई लोग घायल हुए हैं। केवल राजधानी कोलकाता में छह लोगों के घायल होने की सूचना है जबकि अन्य जिलों में भी कुछ लोग गिरने वाले पेड़ों की चपेट में आने की वजह से घायल हैं।

कोलकाता के विक्टोरिया के सामने तो एक पेड़ गाड़ी पर ही गिर पड़ा जिसमें गाड़ी पूरी तरह से मुड़ गई है। उसमें सवार एक व्यक्ति घायल हो गया है। एक बाइक भी इसकी चपेट में आई है। इसी तरह से लेक गार्डेंस में भी कई पेड़ गिरे हैं। लेक गार्डन में पेड़ गिरने की वजह से चार लोग घायल हुए हैं जबकि मैदान इलाके में एक और व्यक्ति घायल हुआ है। बर्दवान जिले में भी तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हुई है जिसकी वजह से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के जनसंपर्क यात्रा बाधित हुई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम विभाग ने बताया है कि कोलकाता समेत अन्य जिलों में 84 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली हैं जिसकी वजह से पेड़ आदि गिरे हैं। नुकसान का आकलन फिलहाल किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि मोचा चक्रवात म्यांमार के सितवे और बांग्लादेश के कॉक्स बाजार तट पर लैंडफॉल किया है। इन दोनों देशों में भारी नुकसान हुआ है जबकि इसके प्रभाव से पश्चिम बंगाल, आंध्रप्रदेश और ओडिशा में तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय