Wednesday, May 22, 2024

शीतलहर और घने कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, जानें इन शहरों का हाल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी सहित पूरा उत्तर भारत घने कोहरे, दृश्यता कम होने और रेल एवं हवाई यातायात बाधित होने के साथ शीत लहर की चपेट में है।

भारतीय रेलवे के अनुसार रविवार को देश के विभिन्न हिस्सों से राष्ट्रीय राजधानी आने वाली लगभग बारह यात्री ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। घने कोहरे के कारण अमृतसर-नांदेड़ एक्सप्रेस, पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस, अंबेडकरनगर-कटरा और मानिकपुर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनें विलंबित रहीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिल्ली हवाईअड्डे पर घने कोहरे के कारण लोग कई घंटों तक अपनी उड़ान का इंतजार करते दिखे। कुछ उड़ानें रद्द करने की भी घोषणा की गई।

दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारियों ने परामर्श जारी कर यात्रियों से अनुरोध किया कि वे अपनी उड़ानों की स्थिति के बारे में संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।

मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, रविवार तड़के 3:00 बजे से दिल्ली-पालम पर दृश्यता शून्य मीटर बनी हुई थी। आईएमडी ने बताया कि दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश और बिहार में अलग-अलग इलाकों में बहुत घना कोहरा देखा गया।

आईएमडी ने 21-22 जनवरी के दौरान बिहार और उत्तरी मध्य प्रदेश में शीत लहर की स्थिति प्रबल होने और उत्तर भारत के अधिक हिस्सों में सर्दी बढ़ने का अनुमान व्यक्त किया है।

राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह कोहरा छाया रहा तथा न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय