Saturday, April 27, 2024

कुख्यात बदन सिंह बद्दो ने कराई थी लखनऊ में गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या, 50 लाख में किया था सौंदा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेरठ में पुलिस कस्टडी से फरार हुआ 5 लाख का इनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो एक बार फिर से सुर्खियों में है। लखनऊ में संजीव जीवा हत्याकांड में बदन सिंह बद्दो का नाम आया है। एसआईटी की दाखिल चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि बदन सिंह बद्दो ने वर्चस्व की लड़ाई में 50 लाख रुपए की सुपारी देकर संजीव जीवा की हत्या कराई थी।
चार्जशीट से पता चलता है कि मेरठ के कुख्यात फरार गैंगस्टर बद्दो ने जीवा की हत्या का पूरा प्लान बनाया था। उसके गुर्गों ने शूटर विजय यादव को सुपारी दी थी। बद्दो को जीवा हत्याकांड में साजिश रचने का आरोपी बनाया है। सीजेएम हृषीकेश पांडेय ने चार्जशीट पर संज्ञान लेने के बाद मामले में छह सितंबर की तारीख तय करके आरोपी को जेल से लाकर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है।

लखनऊ  में पेशी के दौरान हुई थी गैंगस्टर जीवा की हत्या
गैंगस्टर जीवा लखनऊ जेल में बंद था। सात जून 2023 को उसकी एससी-एसटी कोर्ट में पेशी थी। जब वह कोर्ट रूम में पहुंचा इसी दौरान वकील के ड्रेस में आए शूटर ने जीवा पर पिस्टल की छह गोलियां दाग दी थीं। जीवा की मौके पर मौत हो गई थी। इस दौरान एक बच्ची व दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी थी। मौके से जौनपुर निवासी शूटर विजय यादव को पुलिस ने पकड़ा था। केस की विवेचना एसआईटी के पर्यवेक्षण की गई। वजीरगंज पुलिस ने शनिवार को चार्जशीट दाखिल की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों के मुताबिक विवेचना में सामने आया कि बद्दो के गुर्गों ने विजय यादव को हायर किया था। उससे 50 लाख में जीवा की हत्या का सौदा किया था। जीवा की हत्या के लिए विजय राजी हो गया। मामूली रकम उसको दी गई थी। बाकी रकम बाद में देने की बात कही गई थी। लेकिन विजय वारदात के बाद तुरंत ही पकड़ लिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय