Wednesday, May 8, 2024

लाड़ली बहनों के खातों में 10 तारीख को अब मोहन यादव सरकार डालेगी राशि, आदेश जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

भोपाल। मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई महत्वाकांक्षी लाड़ली बहना योजना के तहत आगामी 10 तारीख को फिर लाड़ली बहनों के खातों में राशि डाली जाएगी। यह राशि अब डॉ. मोहन यादव की सरकार डालेगी। इस संबंध में शुक्रवार को महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है।

महिला एवं बाल विकास विभाग के आयुक्त डॉ राम राव भोंसले द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि लाड़ली बहना योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों के खातों में 10 तारीख को जनवरी माह की मासिक आर्थिक सहायता राशि का अंतरण किया जाएगा। आदेश में सभी जिला कार्यक्रम अधिकारी और महिला बाल विकास अधिकारियों को कहा गया है कि 8 जनवरी 2024 तक अपने जिले के पंजीकृति लाभार्थियों की सूची के आधार पर पोर्टल में अपने लॉग इन से ई-पेमेंट के लिए स्वीकृति प्रदान करें। इसके बाद लाभार्थियों के खाते में 10 जनवरी 2024 को राशि ट्रांसफर की जाएगी।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के उद्देश्य से लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के तहत पहले हर माह की 10 तारीख को लाड़ली बहनों के खातों में एक हजार रुपये की राशि दी जाती थी, लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया गया। इस योजना ने विधानसभा चुनाव में भाजपा की सत्ता में वापसी कराने में अहम भूमिका निभाई, लेकिन चुनाव के बाद कांग्रेस योजना को लेकर सवाल उठा रही थी। अटकलें लगाई जा रही थीं कि योजना बंद हो जाएगी। हालांकि, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा था कि पुरानी सरकार की कोई भी योजना बंद नहीं होगी। इससे यह तो साफ हो गया था कि लाडली बहना योजना बंद नहीं होगी। अब मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सरकार लाड़ली बहनों के खातों में 10 तारीख को योजना की राशि का अंतरण करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय