Thursday, June 13, 2024

नोएडा में सफाई कर्मचारियों को स्थायी अजीविका के लिए एनएसकेएफडीसी ने शुरू की पहल

नोएडा। सफाई कर्मचारियों को स्थायी अजीविका प्रदान करने के मकसद से आज नोएडा में स्वच्छता सर्वेक्षण 2024-25 एवं भारत सरकार की NAMASTE (National Action for Mechanised Sanitation Ecosystem) के तहत सेक्टर-39 स्थित सामुदायिक केन्द्र में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में सफाई उपकरणों की खरीद के दौरान मिलने वाले रियायती ब्याज दरों पर वित्तीय सहायता की जानकारी सफाई कर्मचारियों को दी गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कार्यशाला के दौरान नेशनल सफाई कर्मचारी फाइनेन्स एवं डेवलपमेन्ट काॅरपोरेशन (एनएसकेएफडीसी) के सहायक प्रबन्धक (परियोजना) कृष्ण कुमार भगत ने सफाई कर्मचारियों को स्थायी अजीविका प्रदान करने के मकसद से स्वच्छता संबंधी उपकरणों की खरीद एवं संचालन के लिए वित्तीय सहायता संबंधी सभी बिन्दुओं पर प्रकाश डाला।

 

 

उन्होंने सफाई कर्मचारियों को बताया कि नेशनल सफाई कर्मचारी फाइनेन्स एवं डेवलपमेन्ट काॅरपोरेशन (एनएसकेएफडीसी) भारत सरकार के सामाजिक न्याय मंत्रालय के अधीन एक शीर्ष निगम है। इस संस्था द्वारा रियायती ब्याज दरों पर वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए कार्यशाला में नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबन्धक (जल) ने सफाई कर्मचारियों द्वारा पूछे गए सभी प्रश्नों का सफलतापूर्वक निराकरण किया।

 

उन्होंने इस योजना के अन्तर्गत सफाई उपकरण प्रमुखतः सफाई बकेटिंग मशीन, जेटिंग मशीन, सक्शन मशीन, जैटिंग कम सक्शन मशीन, डीप सक्शन मशीन आदि को सीवर सफाई के लिए रियायती ब्याज पर क्रय करने के लिए विचार-विमार्श किया गया। इस कार्यशाला का आयोजन स्वच्छता सर्वेक्षण 2024-25 एवं भारत सरकार की नमस्ते योजना के अन्तर्गत आयोजित किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय