Saturday, May 18, 2024

अधिकारी सचेत रहे सूची से न कटे मतदाता का नाम  : मंडलायुक्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से आज मंडल आयुक्त मेरठ मण्डल/रोल प्रेक्षक सेल्वा कुमारी जे. की अध्यक्षता में सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में राजनैतिक दलों एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक हुई। बैठक में विशेष अभियान तिथियों, प्राप्त दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण एवं मतदाता सूची का अन्तिम प्रकाशन सहित अन्य विषयों पर विचार-विमर्श किया गया।
बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों ने मंडलायुक्त को वर्तमान तक मतदेय स्थलों व मतदान केन्द्रों एवं चुनाव कार्यों की प्रगति से अवगत कराया। मंडलायुक्त ने उपस्थित सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों और निर्वाचन अधिकारियों के साथ चुनाव से संबंधित कार्ययोजनाओं पर विचार मंथन करते हुए कहा कि राजनैतिक दलों की सहभागिता बढ़ाने तथा पुनरीक्षण के कार्य में उनका सक्रिय सहयोग प्राप्त करने के लिए आयोग द्वारा बूथ लेविल एजेन्ट्स की व्यवस्था बनायी गयी है ताकि उन्हें जनता तथा बीएलओ को सहयोग करने का पूरा मौका मिले।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि चुनाव से संबंधित सभी कार्यों एवं विकास कार्यों को समय से पूर्व पूरा किया जाए। किसी भी परिस्थिति में मतदाता का नाम मतदाता सूची से कटने न पाएं उसके लिए पूर्ण प्रयास करें। बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के द्वारा विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान को लेकर आ रही समस्याओं से मंडलायुक्त को अवगत कराया गया। इस पर मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि आज की बैठक में राजनीतिक दलों के द्वारा जो अपनी समस्याएं बताई गई हैं उनका निस्तारण अधिकारी प्राथमिकता के साथ कराना सुनिश्चित करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों में तेजी लाई जाए ताकि सभी नागरिक आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम का भरपूर लाभ उठा सके। उन्होंने कहा कि जो मतदाता 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं, उनके पंजीकरण के लिए फार्म 6 का उपयोग किया जाएगा तथा आयु का साक्ष्य अवश्य प्रस्तुत किया जाए। इसके अतिरिक्त अन्य अर्ह मतदाताओं, विशेष तौर पर 24 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाने के लिए फार्म-8 का उपयोग किया जाएगा।

दो स्थानों पर नाम दर्ज होने के तथ्यों के बारे में फार्म-7 प्राप्त किए जाने की कार्रवाई की जाए। बैठक के दौरान जिलाधिकारी/जिला निवार्चन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अतुल कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉक्टर नितिन मदान, उप जिलाधिकारी दादरी आलोक गुप्ता, सदर अंकित कुमार, जेवर अभय सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय