Monday, May 6, 2024

ऑपरेशन अजय: 143 लोगों को लेकर भारत पहुंचा विशेष विमान, दल में दो नेपाली नागरिक भी शामिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। इजरायल और हमास में बीच जारी संघर्ष के बीच इजरायल में फंसे भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी के लिए चलाया गया ‘ऑपरेशन अजय’ जारी है। इसी क्रम में आज रविवार रात को ऑपरेशन अजय के तहत छठा विमान नई दिल्ली में उतरा। इस विमान में कुल दो नेपाली नागरिक और चार शिशुओं समेत 143 नागरिकों को इजरायल से भारत लाया गया। हवाई अड्डे पर इस्पात और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने सभी का स्वागत किया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने सोशल नेटवर्किंग साइट ‘एक्स’ पर छठे विमान के राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लैंडिग की पुष्टि की। बागची ने पोस्ट में लिखा, “छठी ऑपरेशन अजय उड़ान नई दिल्ली में उतरी। उड़ान में 2 नेपाली नागरिकों सहित 143 यात्री पहुंचे। हवाई अड्डे पर इस्पात और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने उनका स्वागत किया।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि “मैं (इज़राइल से आने वाले) सभी का स्वागत करने के लिए यहां मौजूद हूं… मुझे खुशी है कि मुझे उनका स्वागत करने का अवसर मिला…” उन्होंने आगे कहा कि वो सरकार की तरफ से लोगों का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर हैं। वो डरे और सहमे लोगों को ढांढस बंधाने के लिए यहां आए हैं कि अब वो सुरक्षित हैं। देशवासियों की सुरक्षित वापसी से मन काफी गर्वित है।

12 अक्टूबर को शुरू हुआ था ऑपरेशन अजय

ये विशेष उड़ानें उन भारतीय नागरिकों की वापसी की सुविधा के लिए 12 अक्टूबर को शुरू किए गए ऑपरेशन अजय का हिस्सा हैं, जो इजरायल में हमास के हमले के बाद अपने घर वापस लौटना चाहते हैं। बता दें कि आज दिल्ली पहुंचे छठे विमान से पहले पांच विशेष विमान से कुल 1200 लोगों को इजरायल से भारत लाया जा चुका है। वहीं छठे विमान की लैंडिंग के बाद यह आंकड़ा 1343 हो गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय