Saturday, May 18, 2024

दिल्ली से एक करोड़ रुपये की अफीम जब्त, 2 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। एक अंतरराज्यीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राष्ट्रीय राजधानी से लगभग एक करोड़ रुपये मूल्य की 3 किलोग्राम से अधिक शुद्ध अफीम जब्त की। साथ ही गिरोह के दो प्रमुख सदस्यों को गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के जौनपुर निवासी सियाराम और दिनेश के रूप में हुई है, जो पिछले पांच वर्षों से प्रतिबंधित दवाओं की आपूर्ति कर रहे थे और पिछले एक साल उन्होंने दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में 100 किलोग्राम से अधिक अफीम की आपूर्ति की थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उपायुक्त (विशेष शाखा) इंगित प्रताप सिंह ने कहा कि सूचना मिली थी कि सियाराम नामक व्यक्ति द्वारा एक अंतरराज्यीय ड्रग सिंडिकेट संचालित किया जा रहा है।

डीसीपी ने कहा, “मुखबिरों और तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से इनपुट को और विकसित किया गया, और यह पता चला कि सियाराम रांची, झारखंड और बिहार से अफीम खरीद रहा था और फिर इसे दिल्ली-एनसीआर और कई अन्य राज्यों में अपने सहयोगियों को आपूर्ति कर रहा था।”

आगे बताया, ”3 दिसंबर को विशिष्ट और विश्वसनीय जानकारी प्राप्त हुई कि सियाराम अपने एक सहयोगी के साथ, ड्रग्स की एक बड़ी खेप की आपूर्ति करने के लिए अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन के पास दिल्ली आएगा। इसके बाद एक जाल बिछाया गया और सियाराम और दिनेश को तब पकड़ लिया गया जब वे बस से उतरने के बाद एक ऑटोरिक्शा में चढ़ रहे थे।”

डीसीपी ने कहा, “उनके बैगों की जांच करने पर बैगों के अंदर से 3,407 ग्राम अफीम बरामद की गई। दोनों झारखंड के निवासी बिरसा नाम के व्यक्ति से अफीम खरीदते थे, और दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में अपने संपर्कों को इसकी आपूर्ति करते थे। उन्होंने पिछले एक साल में 100 किलोग्राम से अधिक अफीम की आपूर्ति की थी।

उन्होंने कहा कि सिंडिकेट के बाकी सदस्यों को पकड़ने के लिए रांची, झारखंड और दिल्ली-एनसीआर में छापेमारी की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय