Saturday, May 4, 2024

संसद की सुरक्षा में चूक व सांसदों के निलंबन के विरोध में विपक्ष ने किया प्रदर्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। संसद की सुरक्षा में चूक व सांसदों के निलंबन के विरोध में विपक्षी दलों के सांसदों ने गुरुवार को विरोध मार्च निकाला।

आज सुबह सभी आईएनडीआईए घटक दल के सांसदों ने संसद भवन परिसर से विजय चौक तक विरोध मार्च निकाला। इस दौरान विपक्षी सांसदों ने मांग की कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह संसद के दोनों सदन में सुरक्षा चूक मुद्दे पर जवाब दें और सभी निलंबित सांसदों का निलंबन वापस लिया जाए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विरोध मार्च में शामिल हुए कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि मोदी सरकार ने संसद को विपक्ष विहीन कर दिया है। संसद की सुरक्षा गंभीर मुद्दा है। गृह मंत्री इस मुद्दे पर सदन में जवाब नहीं दे रहे। विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है। ऐसे में आईएनडीआईए घटक दल एक साथ हैं। हम लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई संसद से सड़क तक जारी रखेंगे।

उल्लेखनीय है कि संसद में हुई सुरक्षा चूक के मुद्दे पर विपक्ष मांग कर रहा है कि संसद के दोनों सदनों में गृह मंत्री जवाब दें। इस मांग को लेकर दोनों सदनों में विपक्ष के कुछ सांसदों ने असंसदीय आचरण अपनाया था, जिसके बाद दोनों सदनों से विपक्ष के 143 सांसदो को निलंबित कर दिया गया। इस निलंबन और सुरक्षा चूक मुद्दे को लेकर विपक्ष कांग्रेस के नेतृत्व में आज विरोध मार्च निकाल रहा है।

पिछले सप्ताह लोकसभा में शून्यकाल के दौरान दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद गए थे। युवक अपने जूते में स्प्रे छिपाकर लाए थे। जिसे उन्होंने सदन में स्प्रे कर दिया और सदन में पीला धुआं फैल गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय