Monday, May 6, 2024

मुजफ्फरनगर में फ्लाईओवर बनाने की मांग को लेकर पंचायत में पहुंचे विपक्षी नेता, नरेश टिकैत ने डीएम से की मुलाकात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। पीनना गांव में बाईपास पर पुल निर्माण की मांग को लेकर 72 दिन से चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरने में आठ गांवों के ग्रामीणों ने एक महापंचायत का आयोजन किया , जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत, विधायक राजपाल बालियान, विधायक अनिल कुमार, राष्ट्रीय लोकदल के जिला अध्यक्ष संदीप मलिक, पूर्व अध्यक्ष अजित राठी, भाकियू नेता धीरज लाटियान, ओमपाल मलिक आदि मौजूद रहे।

इस दौरान महापंचायत में वक्ताओं ने अपने विचार रखते हुए अनिश्चितकालीन धरने प्रदर्शन को जारी रखने और आगे की रूपरेखा तैयार करने के सुझाव दिए, तो वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया, कि वह इस संबंध में जिलाधिकारी से मुलाकात करेंगे। धरने पर चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि पुल का निर्माण हर हाल में किया जायेगा और इसके लिए डीएम से भी मुलाकात की जायेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उसी क्रम में पंचायत खत्म होने के बाद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ पहुंच कर जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी से मुलाकात की, जिसमें जिलाधिकारी ने भारतीय किसान यूनियन को ग्रामीणों की समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

इस दौरान देशवाल खाप के चौधरी रणबीर सिंह, ओमपाल मलिक राष्ट्रीय महासचिव एवं सर्वखाप मंत्री सुभाष चौधरी, मास्टर ओमपाल सिंह और भाकियू महानगर अध्यक्ष गुलबहार राव मौजूद रहे।

आपको बता दे कि जनपद में स्थित पानीपत खटीमा मार्ग से नेशनल हाईवे 58 को जोड़ने वाले लिंक रोड पर फ्लाईओवर बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों का पिछले 73 दिनों से धरना चल रहा था। जिसको लेकर सोमवार को विपक्षी पार्टियों के विधायक नेतागण और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत भी इस धरने पर पहुंचे थे। धरना स्थल पर आज एक पंचायत आयोजन किया गया था ।जिसमें यह  फैसला लिया गया है कि जब तक ग्रामीणों की मांग के अनुरूप ये फ्लाईओवर नहीं बनेगा तब तक यह धरना बदस्तूर जारी रहेगा।

 

दरअसल पानीपत खटीमा मार्ग पर नेशनल हाईवे 58 को जोड़ने के लिए एक लिंक रोड बनाया गया है जो खेड़ी दूधाधारी गांव से होकर गुजर रहा है यहां के ग्रामीणों की मांग है कि यहां पर NH द्वारा फ्लाईओवर बनाया जाए। जिससे कि यहां पर सड़क दुर्घटनाएं ना हो जिसको लेकर यहां के ग्रामीण पिछले 73 दिनों से इस लिंक रोड पर धरने पर बैठे हैं। जिसको लेकर आज धरना स्थल पर विपक्षी पार्टियों के विधायक और नेतागण के साथ भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत भी पहुंचे थे जहां एक पंचायत का आयोजन किया गया था ।इस पंचायत में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया है कि नेशनल हाईवे के द्वारा यहां पर फ्लाईओवर बनाया जाए साथ ही इस पंचायत में यह फैसला भी लिया गया कि जब तक यहां फ्लाईओवर नहीं बनाया जाएगा तब तक ग्रामीणों का ये धरना बदस्तूर जारी रहेगा।

 

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने बताया कि शामली से लेकर मुजफ्फरनगर तक हाईवे बनने के दौरान लगभग 50-55 के करीब आदमी मर गए है। लोगों की समस्याओं का समाधान करना सरकार की जिम्मेदारी है। सरकार को ये बात गंभीरता से लेनी चाहिए और बात का समाधान करना चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय