Sunday, April 28, 2024

पोषण पखवाड़ा के तहत कार्यशाला का आयोजन, हाइजीन किट का किया वितरण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। कचहरी परिसर स्थित जिला पंचायत सभागार मे पोषण सप्ताह के तहत पोषण पखवाड़ा मनाया गया। इसके तहत एक जनपद स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें कुपोषित बच्चों को हाइजीन कीट का वितरण किया गया। कार्यशाला में राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल मौजूद रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला पंचायत सभागार में आयोजित पोषण पखवाड़ा कि कार्यशाला को संबोंधित करते हुए राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसका उद्देश्य देश और उत्तर प्रदेश के अंदर कोई भी बच्चा कुपोषित ना रहें इसके लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि हमारे द्वारा समाजसेवी और जनप्रतिनिधि और जिले के आला अधिकारियों के द्वारा गांव को गोद लिया गया है। जिसके तहत प्रत्येक माह ₹500 का खर्च आता है। “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2025 तक कोई भी बच्चा कुपोषित ना रहें” के संकल्प के साथ हम आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी आंगनबाड़ी बहन है डॉक्टर और डीपीओ सब मिलकर कुपोषित बच्चे को पोषण किट बांट रहे हैं।

जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि प्रदेश में पोषण पखवाड़ा के तहत पोषण सप्ताह मनाया जा रहा है। उसी क्रम में आज जिले के सभी आंगनबाड़ी और ग्राम प्रधानों को बुलाकर पोषण पखवाड़े के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि आज इस कार्यशाला में 116 कुपोषित बच्चों को हाइजेनिक किट का वितरण किया गया है। जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि जनपद में लगभग 4000 कुपोषित बच्चे हैं। और इनकी संख्या लगातार घटती और बढ़ती रहती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय