Sunday, May 12, 2024

देश को 2047 तक नशामुक्त बनाना हमारा लक्ष्य : अमित शाह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि सभी के साझा प्रयास से हम देश को वर्ष 2047 तक नशामुक्त बनाएंगे। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए साझा प्रयास की जरूर है। हमें मिलकर इस संकल्प को पूरा करना है।

केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों के एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स के दो दिवसीय प्रथम राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नशा किसी भी देश को खोखला कर देता है। हमें नशा के खिलाफ खड़ा होना है। नशा मुक्त भारत के इस अभियान को हमें जन-आंदोलन बनाने की जरूरत है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि नशा का सेवन करने वाला व्यक्ति विक्टिम है। असली गुनहगार नशा का व्यापारी है। इस व्यापार पर लगाम लगाना हमारी प्राथमिकता है। इसी को ध्यान में रखते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लगातार काम कर रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा कि वर्ष 2014 से अभी तक पांच हजार से अधिक नशा कारोबार में लिप्त लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शाह ने कहा कि नशामुक्ति अभियान के तहत केन्द्र सरकार राज्यों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने को तैयार है।

उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार मादक पदार्थों की खरीद-बिक्री को रोकने को लेकर गंभीर है। इस पहल को मजबूत बनाने को लेकर गृह मंत्री ने एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) के राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के प्रमुखों के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय