Saturday, April 27, 2024

ओवैसी ने उत्तराखंड में 15 जून को होने वाली महापंचायत पर रोक लगाने की मांग की

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हैदराबाद। एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तराखंड में 15 जून को दक्षिणपंथी समूहों के प्रस्तावित महापंचायत पर रोक लगाने की मांग की है। हैदराबाद सांसद ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि 15 जून को होने वाली महापंचायत पर तत्काल रोक लगायी जानी चाहिए। उन्होंने कहा, वहां रहने वाले लोगों को सुरक्षा मुहैया कराई जानी चाहिए। जो लोग वहां से पलायन कर गए हैं, उन्हें वापस लाने की व्यवस्था की जानी चाहिए।

ओवैसी ने भाजपा सरकार को याद दिलाया कि दोषियों को जेल भेजना और शांति बहाल करना उनका काम है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दक्षिणपंथी समूह उत्तरकाशी के पुरोला में 15 जून को जारी सांप्रदायिक तनाव के बीच महापंचायत आयोजित करने की योजना बना रहे हैं।

उत्तरकाशी के पुरोला बाजार में मुस्लिम व्यापारियों को 15 जून तक दुकानें बंद करने और राज्य छोड़ने की धमकी देने वाले पोस्टर भी लगे हैं। तनाव और धमकियों के कारण मुसलमानों ने अपनी दुकानें बंद कर दी हैं और कुछ परिवार जिले से पलायन कर गए हैं।

समस्या 26 मई को शुरू हुई जब दो लड़के — एक मुस्लिम और एक हिंदू ने कथित तौर पर 14 साल की एक लड़की का अपहरण करने की कोशिश की। कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि यह ‘लव जिहाद’ का मामला है। हालांकि अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया, कुछ दक्षिणपंथी समूहों ने विरोध प्रदर्शन किया और कई मुसलमानों की दुकानों और घरों पर हमला किया।

29 मई को पुरोला में एक विरोध मार्च तब हिंसक हो गया जब कुछ लोगों ने मुसलमानों की दुकानों और प्रतिष्ठानों पर हमला किया। यमुना घाटी हिंदू जागृति संगठन के बैनर तले 3 जून को इसी तरह का विरोध प्रदर्शन किया गया था। विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय